लाइव टीवी

विधानसभा की कार्रवाई शुरु होते ही महंगाई पर कांग्रेस का हंगामा, सब्ज़ियों की माला पहनकर पहुंचे हरीश धामी

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: December 5, 2019, 11:49 AM IST
विधानसभा की कार्रवाई शुरु होते ही महंगाई पर कांग्रेस का हंगामा, सब्ज़ियों की माला पहनकर पहुंचे हरीश धामी
विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए पहुंचे बीजेपी से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन. इस सत्र में वह सत्ता पक्ष से अलग बैठेंगे.

विधायक पुष्कर धामी सब्जियों की माला पहना वेल में पहुंच गए. विधायक राजकुमार गैस सिलेंडर का होर्डिंग लेकर वेल में पहुंचे.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र अस्थाई राजधानी देहरादून में शुरु हो गया है. सदन की कार्रवाई वंदे मातरम के साथ शुरु हुई. सदन की कार्रवाई शुरु होते ही कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर हंगामा शुरु कर दिया. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने नियम 310 के तहत महंगाई पर चर्चा की मांग उठाई मांग. इसके साथ ही कांग्रेसी विधायक नारे वेल में आ गए. विधायक हरीश धामी सब्जियों की माला पहना वेल में पहुंच गए. विधायक राजकुमार गैस सिलेंडर का होर्डिंग लेकर वेल में पहुंचे. विधानसभा अध्यक्ष ने नियम 58 में चर्चा की बात स्वीकार कर ली.

चैंपियन को अलग किया

सबसे पहले बीजेपी से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के सदन में बैठने को लेकर फ़ैसला किया गया. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि चैंपियन सत्ता पक्ष से अलग बैठेंगे. उन्होंने बताया कि तीन तारीख को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और संसदीय कार्य मंत्री ने चार तारीख को दी चैंपियन के पार्टी से निष्कासन की आधिकारिक जानकारी दी.

लैंड ट्रांस्फ़र होने से अटकी एनसीसी अकेडमी

प्रश्नकाल विधायक विनोद कंडारी के अल्पसूचित प्रश्न से शुरू हुआ. उन्होंने हिंडोला खाल में एनसीसी एकेडमी के बारे में जानकारी मांगी. इस पर शिक्षा मंत्री का जवाब ऐसा कोई शासनादेश हुआ ही नहीं है. प्रस्ताव ज़रूर प्राप्त हुआ था, लेकिन लैंड ट्रांस्फर न होने के कारण कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई.

कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने राज्य कर्मचारी बीमा योजना के अंतर्गत लाभार्थियों का ब्यौरा मांगा. उन्होंने पूछा कि कितनी धनराशि चिकित्सा प्रतिपूर्ति के रूप में दी गई है औक  कितने मामले अभी तक लंबित हैं. श्रम मंत्री हरक सिंह ने इस सवाल का जवाब दिया कि पिछले दो सालों में 9689 लोगों को लाभ दिया गया है.

ये भी देखें: 
Loading...

AICC सदस्य सुमंत तिवारी ने रुद्रप्रयाग ज़िलाध्यक्ष ईश्वर बिष्ट को कहा मूर्ख, बिष्ट ने उन्हें विश्वासघाती

गैरसैंण में हरीश रावत का उपवास डायटिंग तक पहुंचा... हरदा का देहरादून में भी उपवास का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...