Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: क्या कांग्रेस पहली लिस्ट में करेगी 60 उम्मीदवारों को ऐलान? कुछ ही देर में खुलेंगे पत्ते

Uttarakhand Election: क्या कांग्रेस पहली लिस्ट में करेगी 60 उम्मीदवारों को ऐलान? कुछ ही देर में खुलेंगे पत्ते

कांग्रेस शनिवार को जारी कर सकती है कैंडिडेट लिस्ट.

कांग्रेस शनिवार को जारी कर सकती है कैंडिडेट लिस्ट.

Politics of Uttarakhand : कई दौर की बैठकों के बाद कांग्रेस की चुनाव कमेटी (CEC Meeting) आज शाम बड़ी बैठक करने जा रही है और इसके बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि किस सीट पर भाजपा और कांग्रेस (BJP vs Congress) के कौन से प्रत्याशी आमने सामने होंगे. इधर, लैंसडौन सीट (Lansdowne Assembly) पर मामला उलझ गया है क्योंकि यहां से हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) अपनी बहू अनुकृति (Anukriti Gosain) के लिए डील करने की कोशिशों में हैं जबकि यहां के सारे कांग्रेस नेता (Congress Leaders) लामबंद हो गए हैं और उन्होंने धमकी दे डाली है कि ऐसा हुआ तो सारे ही पार्टी छोड़ देंगे. जानिए तमाम बड़े अपडेट्स.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा कांग्रेस आज शुक्रवार को देर शाम तक कर सकती है. पूरी उम्मीद है कि केंद्रीय चुनाव समिति की शाम 5 बजे होने वाली बैठक के बाद यह ऐलान हो सकता है. गुरुवार को भाजपा द्वारा अपनी पहली लिस्ट में 59 उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने और दूसरी तरफ हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी की खबरों के बीच बड़ी खबर यह है कि कांग्रेस पार्टी ने 60 से ज़्यादा विधानसभा सीटों के लिए नाम फाइनल कर लिये हैं, लेकिन कैंडिडेटों की घोषणा अभी करीब 60 सीटों पर ही की जाएगी.

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटियों की कई बैठकों के बाद भी कम से कम 7 सीटों पर उलझन बनी हुई है और पार्टी इन सीटों को लेकर फिलहाल घोषणा नहीं करते हुए वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाएगी. कांग्रेस ने पहले 14 जनवरी को पहली लिस्ट का ऐलान कर देने की बात कही थी, लेकिन आम आदमी पार्टी और भाजपा ने उम्मीदवारों के ऐलान के फ्रंट पर बाज़ी मार ली, तो अब कांग्रेस के सामने एक नैतिक और राजनीतिक दबाव भी बन गया है. पहली लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का नाम शामिल होने की पूरी संभावना बताई जा रही है.

लैंसडौन में हरक के विरोध में सामूहिक इस्तीफे की धमकी
हरक सिंह रावत या उनकी बहू अनुकृति गुसाईं को अगर कांग्रेस ने लैंसडौन से प्रत्याशी बनाने का दांव खेला तो भारी पड़ सकता है. खबरों की मानें तो इस सीट से कांग्रेस के भीतर टिकट की दावेदारी करने वाले सभी नेताओं ने सामूहिक इस्तीफे की धमकी दे डाली है. 12 दावेदारों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ऐसा कदम उठाया गया तो सभी लोग इस्तीफा देकर अपने बीच से किसी दावेदार को कांग्रेस के खिलाफ ही निर्दलीय चुनाव लड़वाएंगे.

गौरतलब है कि लैंसडौन विधानसभा से रंजना रावत, ज्योति रौतेला, दीपक भंडारी, राजेंद्र भंडारी, पिंकी नेगी, मनीष सुंदरियाल, गोपाल रावत, रघुवीर बिष्ट, मधु बिष्ट, रश्मि पटवाल, धीरेंद्र प्रताप, रामरतन नेगी ने कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी पेश की है.

Tags: Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand congress ticket distribution

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर