• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Uttarakhand Election: उत्तराखंड में फ्री बिजली पॉलिटिक्स, AAP के बाद अब कांग्रेस ने किया ये ऐलान

Uttarakhand Election: उत्तराखंड में फ्री बिजली पॉलिटिक्स, AAP के बाद अब कांग्रेस ने किया ये ऐलान

उत्तराखंड कांग्रेस ने चुनाव के बाद सत्ता में आने पर 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया.

उत्तराखंड कांग्रेस ने चुनाव के बाद सत्ता में आने पर 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया.

Uttarakhand Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की 'फ्री बिजली गारंटी' का असर उत्तराखंड की सियासत में दिखने लगा है. कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष ने भी पार्टी के सत्ता में आने के बाद 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले आम आदमी पार्टी की आमद से प्रदेश की सियासत में चुनावी हलचल तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी ने फ्री बिजली देने का ऐलान किया, जिसके बाद अब कांग्रेस पार्टी ने भी इसी तर्ज पर ऐलान कर दिया है. कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने आज ऐलान किया कि विधानसभा चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो लोगों को 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. प्रदेश के सियासी गलियारे में आप के बाद कांग्रेस के भी इस ऐलान से हलचल और तेज होने के आसार हैं.

    उत्तराखंड में फ्री बिजली की इस घोषणा को भले ही आम आदमी पार्टी का नकल बताया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष के बयान से सूबे में चुनावी वादों से हलचल बढ़ने के संकेत मिलने लगे हैं. कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने आज न्यूज 18 के साथ बातचीत के दौरान पार्टी की तरफ से यह वादा किया. गणेश गोदियाल ने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस में कोई तुलना नहीं है. बीजेपी ने पांच साल के कार्यकाल के दौरान साढ़े 4 साल में तीन मुख्यमंत्री बदले हैं. इसलिए आने वाले चुनाव में उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी चेहरा होगी. कांग्रेस के सभी नेता चेहरे हैं उत्तराखंड चुनाव में.

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारा पहला मकसद बीजेपी को हराना है, और उसके बाद किसी अन्य मुद्दे पर वरिष्ठ नेता निर्णय करेंगे. गोदियाल ने आम आदमी पार्टी के मुफ्त बिजली के ऐलान पर कहा कि AAP की तरफ से किया गया ऐलान दरअसल कांग्रेस की नकल है. हरीश रावत एक साल पहले ऐसी घोषणा कर दी थी कि सत्ता में आने पर उत्तराखंड के हर परिवार को 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. आज फिर पार्टी की तरफ से प्रदेशवासियों से वादा किया गया है. अगर हम सत्ता में आए तो 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे. गणेश गोदियाल ने पंजाब और राजस्थान में पार्टी के संकट पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि पंजाब में समस्या का समाधान हो गया है, राजस्थान में भी सब ठीक हो जाएगा. यह पार्टी का अंदरूनी मामला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज