• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड विधानसभा साइकिल चलाकर पहुंचे कांग्रेसी, कई कार्यकर्ता-यूनियन करेंगे कूच

उत्तराखंड विधानसभा साइकिल चलाकर पहुंचे कांग्रेसी, कई कार्यकर्ता-यूनियन करेंगे कूच

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर कांग्रेसी नेता उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे.

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर कांग्रेसी नेता उत्तराखंड विधानसभा पहुंचे.

Uttarakhand Assembly Monsoon Session : मानसून सत्र के चौथे दिन विधानसभा के बाहर भारी हलचल के आसार हैं. कांग्रेस के विधायक आज साइकिल से विधानसभा पहुंचे तो नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि महंगाई के मुद्दे को कांग्रेस सड़क से सदन तक उठाएगी.

  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड में विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन के भीतर भारी गहमागहमी रही तो चौथे दिन सदन के बाहर गरमागरमी की तस्वीरें आने लगी हैं. अनुपूरक बजट के बाद बुधवार को सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विनियोग विधेयक पास करवाया तो वहीं सरकार ने जो छह विधेयक रखे, उनमें से तीन पारित हुए. कर्मचारियों के हित में बड़े ऐलान भी हुए, तो वहीं आज गुरुवार को कई संगठन विधानसभा कूच करने जा रहे हैं. गुरुवार को कांग्रेस के विधायक और कई कार्यकर्ता सड़कों पर साइकिल चलाते हुए विधानसभा पहुंचे. पेट्रोल, डीज़ल और गैस की कीमतें बढ़ने का विरोध करते हुए कांग्रेस ने कहा कि इस मुद्दे को राज्य भर में हर मंच से उठाया जाएगा.

    अपनी मांगों को लेकर कई संगठन आज विधानसभा का रुख करने जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकत्री सेविका कर्मचारी यूनियन हो या भू-अध्यादेश अधिनियम अभिनयान के कार्यकर्ता, कई संगठनों के लोग आज विधानसभा पहुंचेंगे और अपनी मांगें रखेंगे. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश की व्यवस्था के अनुरूप ही उत्तराखंड में भी भू कानून को मज़बूत बनाए जाने की मांग भी उठाई जाएगी.

    ये भी पढ़ें : शहीदों को श्रद्धांजलि देने धामदेव में जुटे उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकर्ता, नहीं दिखे भाजपाई

    Uttarakhand news, Uttarakhand politics, Uttarakhand vidhan sabha, Uttarakhand congress, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड राजनीति, उत्तराखंड विधानसभा

    उत्तराखंड में कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे.

    पुलिस से झड़पकर युवाओं ने किया प्रदर्शन
    इससे पहले युवाओं ने विधानसभा कूच कर भू-कानून के ज़रिये उत्तराखंडी संस्कृति को बचाने की बात कहते हुए प्रदर्शन किया. एक खबर में कहा गया कि इस कूच के दौरान रिस्पना पुल के पास पुलिस और इन युवाओं के बीच हल्की झड़प भी हुई. युवाओं ने आगाह किया कि मांग जल्द पूरी न होने की सूरत में आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा. बगैर किसी राजनीतिक पार्टी के बैनर के हुए इस प्रदर्शन में युवाओं के साथ ही महिलाएं व अन्य आंदोलनकारी शामिल थे.

    ये भी पढ़ें : देहरादून में खतरा टला नहीं, उत्तराखंड के इन​ ज़िलों में अभी और होगी भारी बारिश

    डीए बनाम ग्रेड पे मुद्दे पर सदन में रहा हंगामा
    मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को विधानसभा में खासी हलचल देखी गई. एक तरफ कर्मचारियों के डीए में बढ़ोत्तरी को लेकर खासी चर्चा होती रही, तो वहीं, विपक्ष ने कार्य स्थगन प्रस्ताव के दौरान पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मुद्दा उठाया. सीएम धामी की मौजूदगी में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह इस मुद्दे पर तीखी बहस करते हुए दिखाई दिए. जहां भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए तो कांग्रेस ने इस मुद्दे पर मौजूदा भाजपा सरकार को सही कदम उठाने की सलाह दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज