भाजपा के आजीवन सहयोग निधि अभियान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अभियान के तहत भाजपा ने काले धन को सफेद किया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 13, 2018, 9:54 AM IST
भाजपा के आजीवन सहयोग निधि अभियान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
किशोर उपाध्यय, कांग्रेस नेता.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 13, 2018, 9:54 AM IST
उत्तराखंड में भाजपा के आजीवन सहयोग निधि अभियान पर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाए हैं. इस अभियान में भाजपा के प्रदेश संगठन ने आजीवन सहयोग निधि के रूप में करीब 25 करोड़, 11 हजार, 11 सौ रुपये एकत्रित किए हैं. कांग्रेस ने अभियान को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने गलत राजनीति की शुरुवात कर दी है. इस अभियान के से भाजपा नेताओं ने काले धन को सफेद किया  है.

भाजपा के आजीवन सहयोग निधि अभियान पर प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है. भाजपा ने पिछले साल दिसम्बर माह में शुरू हुए इस अभियान में पूरे प्रदेश से 25 करोड़ रुपये का टारगेट रखा था. जिसको भाजपा संगठन ने पूरा कर लिया है.

भाजपा प्रदेश संगठन ने आजीवन सहयोग निधि अभियान के रूप में 25 करोड़, 11 हजार, 11 सौ रुपये एकत्रित किए हैं. लगातार इस अभियान पर लग रहे सवालों पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा की भाजपा लोगों के सहयोग से अपनी पार्टी चला रही है.

अजय भट्ट ने कहा की बीजेपी ने इस अभियान से सुचिता और स्वच्छता का सन्देश दिया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस और अन्य दलों को चुनौती दी है कि पार्टी चलने के जनता की सहभागिता से फंड लिया है. उन्होंने कांग्रेस से पूछा की पार्टी के लिए उन्हें कैसे फंड मिलता है उन्हें बताना चाहिए.

आजीवन सहयोग निधि अभियान से मिले धन पर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भाजपा पर आरोप लगाया हैं कि भाजपा ने प्रदेश ने एक गलत परम्परा विकसित कर दी है.

किशोर उपाध्यय ने कहा कि भाजपा ने जो फंड लोगों से लिया है, इसके बदले भाजपा ने उनके काम करने का वादा किया है. इसके साथ ही भाजपा ने अपना काला धन भी सफेद किया है. किशोर उपाध्याय ने कहा कि विधायकों के पास तो पैसा है, लेकिन उल्टे-सीधे धंधे करने वालों से भाजपा ने पैसा लिया है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर