• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड चुनावः जांच-परख कर किसी को बनाएं कांग्रेस का मेंबर, सदस्यता अभियान में 'घुसपैठ' से डरी पार्टी

उत्तराखंड चुनावः जांच-परख कर किसी को बनाएं कांग्रेस का मेंबर, सदस्यता अभियान में 'घुसपैठ' से डरी पार्टी

Uttarakhand Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले सदस्यता अभियान चला रही कांग्रेस को पार्टी में विपक्षी एजेंटों की घुसपैठ का डर.

Uttarakhand Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले सदस्यता अभियान चला रही कांग्रेस को पार्टी में विपक्षी एजेंटों की घुसपैठ का डर.

Uttarakhand Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले सदस्यता अभियान चला रही उत्तराखंड कांग्रेस को पार्टी में विपक्षियों के घुसपैठ करने का डर है. सदस्यता अभियान समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भंडारी ने कार्यकर्ताओं को ऐसे लोगों को सदस्य बनाने में सतर्कता बरतने की नसीहत दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सरीखे बड़े दल समेत छोटी पार्टियां भी सक्रिय हैं. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अगले साल सत्ता परिवर्तन के दावों के साथ चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर हमले के साथ-साथ कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत कर रही है. इसके लिए राज्य में जोर-शोर से सदस्यता अभियान चल रहा है. लेकिन इस अभियान के दौरान कहीं कोई विपक्षी दल का समर्थक या कार्यकर्ता, पार्टी में घुसपैठ न कर ले, कांग्रेस को इसका भी डर सता रहा है. इसलिए बीते दिनों देहरादून महानगर कमेटी की बैठक में कार्यकर्ताओं को सतर्क रहने की नसीहत दी गई.

    उत्तराखंड कांग्रेस के सदस्यता अभियान समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भंडारी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को विपक्षी दलों के एजेंटों से बचने की नसीहत दी. देहरादून कांग्रेस कमेटी की बैठक के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जिस किसी शख्स को भी पार्टी का मेंबर बनाएं, उसका फोटो और मोबाइल नंबर जरूर लें. सदस्यता पर्ची पर उस शख्स की तस्वीर और नंबर दर्ज करें, ताकि कांग्रेस में कोई भितरघात नहीं कर सके. देहरादून से प्रकाशित दैनिक अखबार हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, भंडारी ने इस बैठक में शामिल कांग्रेस के सभी पार्षदों, पूर्व प्रत्याशियों, ब्लॉक अध्यक्षों से कहा कि जिन लोगों की कांग्रेस में निष्ठा हो, उन्हें ही पार्टी का सदस्य बनाएं.

    गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से कई महीने पहले से ही उत्तराखंड में सियासत चरम पर है. खासकर, इस बार चुनाव मैदान में आम आदमी पार्टी के आने और उसके ताबड़तोड़ घोषणाएं करने से इस माहौल को और गर्माहट मिल रही है. यही वजह है कि प्रदेश में सक्रिय दोनों पुराने दल कांग्रेस और बीजेपी, लगातार अपनी जमीन और संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि अगले साल प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो सकता है, जिसके लिए पार्टी जी-जान से प्रदेशभर में अपनी पकड़ को और मजबूत कर रही है. इस अभियान में विपक्षी दल घुसपैठ न करें, इसलिए ही सदस्यता अभियान समिति के अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जांच-परख कर लोगों को कांग्रेस में शामिल करने और भितरघात से बचने की सलाह दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज