Home /News /uttarakhand /

Congress Candidates List: 'एक फैमिली एक टिकट' फॉर्मूला, हरक सिंह लड़ेंगे या बहू? हरीश रावत पर अभी सस्पेंस

Congress Candidates List: 'एक फैमिली एक टिकट' फॉर्मूला, हरक सिंह लड़ेंगे या बहू? हरीश रावत पर अभी सस्पेंस

उत्तराखंड कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द घोषित कर सकती है.

उत्तराखंड कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द घोषित कर सकती है.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड चुनाव को लेकर कांग्रेस के सूत्रों से लगातार ये खबरें आ रही हैं कि पार्टी ने 60 से ज़्यादा नाम उम्मीदवारी के लिए तय कर लिये हैं और लिस्ट की घोषणा किसी भी समय हो सकती है. कल हुई अहम बैठक (CEC Meeting) के हवाले से खबर है कि हरक सिंह रावत, अनुकृति गोसाईं (Anukriti Gosain) और कांग्रेस के चुनाव अभियान कमेटी के प्रमुख हरीश रावत के चुनाव (Harish Rawat Election Seat) लड़ने को लेकर खास विचार विमर्श हुआ है. हरीश रावत ने कहा है कि सहमति 70 सीटों पर है लेकिन 3 या 4 सीटों पर स्ट्रैटजी के तहत इंतज़ार किया जाएगा. जानिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

रवि
नई दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस किसी भी समय अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि शुक्रवार को ही कांग्रेस में औपचारिक तौर पर शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गोसाईं चुनाव मैदान में कांग्रेस के टिकट पर उतर सकती हैं. कांग्रेस में कई नेता अपने परिजनों के लिए टिकट की मांग कर रहे थे, जिसे देखते हुए भी पार्टी ने एक फॉर्मूला तय करने की कोशिश बनाई है. इसके अलावा यह भी बड़ी खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर भी कांग्रेस ने विचार किया है.

उत्तराखंड के उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के सिलसिले में शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की जो बैठक हुई, उसमें पार्टी ने कुछ बिंदुओं पर सहमति बनाने की कवायद की. बैठक के बारे में सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तराखंड कांग्रेस के लिए ‘एक परिवार एक टिकट’ की पॉलिसी पर पार्टी ने सहमति बना ली. इसका असर इस तरह से होगा कि बीजेपी से निष्कासित किए जाने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गोसाईं चुनाव मैदान में होंगी. हालांकि अभी उनकी सीट को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

हरीश रावत कहां से लड़ेंगे चुनाव?
टिकटों की लिस्ट फाइनल करने को लेकर कहा जा रहा है कि समिति ने करीब 60 नामों पर सहमति बना ली है. हालांकि हरीश रावत के चुनाव पर फैसला आलाकमान को लेना है. कल की बैठक में ये भी सुझाव दिया गया था कि हरीश रावत चुनाव लड़ने के बजाय चुनाव लड़वाएं. इधर, रामनगर की सीट से हरीश रावत के चुनाव लड़ने पर कांग्रेस में भितरघात का डर है. इन तमाम बिंदुओं और सुझावों पर अंतिम फैसला आलाकमान ही लेगा.

क्या टिकट के ऐलान के बाद होगी बगावत?
गुरुवार को भाजपा ने 59 उम्मीदवार घोषित किए तो 24 घंटे के भीतर ही बगावत के सुर उठे. अब कांग्रेस में भी अंदरूनी हालात ये हैं कि टिकट लिस्ट में नाम कटने वाले कई दावेदार बागी हो सकते हैं. भाजपा ने अपने सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की टीम को असंतुष्टों के मैनेजमेंट के लिए लगाया है. अब कांग्रेस असंतोष के सुरों को कैसे मैनेज करेगी, इसकी रणनीति का खुलासा होना अभी बाकी है.

Tags: Harak singh rawat, Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand congress ticket distribution

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर