Assembly Banner 2021

टिहरी के ताज होटल में कोरोना का कहर, अब तक 83 मिले पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन बनाने की सिफारिश

होटल के स्टाफ को कोविड सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है.

होटल के स्टाफ को कोविड सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमितों में ताज के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं जिन्हें ऋषिलोक कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है. कन्टेनमेंट जोन बनाने के लिए सीएमओ ने प्रशासन को पत्र भेज दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 6:55 PM IST
  • Share this:
देहरादून. टिहरी के ताज होटल (Hotel Taj) में कोरोना (COVID-19) कहर बरपा रहा है. 15 मार्च से शुरू की गई सैंपलिंग में 209 लोगों के लिए गए सैंपल में से अभी तक 83 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं. अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. कोरोना संक्रमितों में ताज के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं जिन्हें ऋषिलोक कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है. कन्टेनमेंट जोन (Conainment Zone) बनाने के लिए सीएमओ ने प्रशासन को पत्र भेज दिया है. ऋषिकेश डीएम के मुताबिक पॉजिटिव मिले लोग कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में हैं.

कन्टेनमेंट जोन बनाने के लिए सीएमओ ने प्रशासन पत्र भेज दिया है. उन्होंने कहा कि कहा डीएम स्तर से आगे की कार्रवाई होगी. वहीं इस मामले में डीएम डॉ. सुमन आर्य ने कहा कि ताज से पूरा स्टॉफ को शिफ्ट कर दिया गया है. स्टाफ कोविड केयर सेंटर ऋषिलोक और होम आइसोलेशन में है. अब सेनेटाइजेशन के बाद ताज में नया स्टाफ भेजा जाएगा.

प्रशासन की बढ़ी चिंता



कुंभ मेला क्षेत्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले मेला प्रशासन की चिंता बड़ा रहे हैं. ऋषिकेश स्थित ताज होटल और हरिपुर कलां के गीता कुटीर आश्रम में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. दोनों ही हॉटस्पॉट कुम्भ मेला क्षेत्र में आते है इसलिए हरिद्वार महाकुंभ पर भी कोरोना संकट मंडराने लगा है. गीता कुटीर में 32 कोरोना  संक्रमित एक साथ मिलने के बाद आश्रम को सील कर दिया गया है. कुम्भ मेला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अर्जुन सिंह सेंगर का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी गई है. 12 अप्रैल के शाही स्नान से पहले श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया है. जिन श्रद्धालुओं में बीमारी के संदिग्ध लक्षण है उनकी स्क्रीनिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और उनका टेस्ट जरूर कराया जाएगा. वहीं उन्होंने कुम्भ मेला क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि कोरोना गाइडलाइंस का भी सख्ती से पालन कराने की बात कही है.
ये भी पढ़ें: COVID-19 के बीच हिमाचल में होगी विभागीय परीक्षा, 30 अप्रैल तक आवेदन का समय, पढ़ें पूरी डीटेल

देहरादून के दो इलाके बने कंटेनमेंट जोन 

देहरादून जिले के दो इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिये गए हैं. देहरादून के नेहरू कॉलोनी का एक इलाका और ऋ षिकेश के गुमानीवाला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर इन इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. यहां केस बढऩे के साथ ही लॉक डाउन किया गया है. इलाके में आफिस, बैंक, दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी साथ ही एक्टिव सर्विलांस किया जाएगा. जिला प्रशासन लगातार इस बात को कहता रहा है कि कोरोना केस बढ़ेंगे तो कंटेनमेंट जोन भी बनाए जाएंगे और शक्ति भी की जाएगी. प्रशासन रोजाना 3000 तक जांच करवाने के निर्देश सीएमओ को दे चुका है. मगर उसके बावजूद कैसे लगातार बढ़ रहे हैं. अकेले रविवार की बात करें तो देहरादून हरिद्वार में कोविड-19 का आंकड़ा बढ़ा है. रविवार को उत्तराखंड में 366 पॉजिटिव केस आये हैं. जिसमें देहरादून, टिहरी, हरिद्वार जिलों में सबसे ज्यादा केस देखने को मिले. देहरादून में 167, हरिद्वार में 59, जबकि टिहरी में 54 पॉजिटिव केस आये हैं. चंपावत, चमोली को छोडक़र हर जिले में मिले कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज