• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • DEHRADUN CORONA CURFEW RELAXED GROCERY SHOPS WILL BE OPEN FROM 7 AM TO 12 NOON ON FRIDAY NODAA

देहरादून : कोरोना कर्फ्यू में ढील, शुक्रवार को सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी किराना दुकानें

कोरोना कर्फ्यू में छूट देते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि किराना दुकानें, जेनरल स्टोर और राशन दुकान शुक्रवार को सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुली रह सकती हैं.

मुख्य सचिव ओमप्रकाश के आदेश के मुताबिक शुक्रवार को राशन दुकान, जनरल स्टोर और किराना दुकान सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी. पहले इन्हें हर शुक्रवार को 7 बजे से 10 बजे तक ही खोलने की छूट थी.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के देहरादून (Dehradun) में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) से लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए सरकार ने थोड़ी छूट और देने का फैसला किया है. नए आदेश में सरकार ने कहा है कि शुक्रवार को अब राशन की दुकान, जनरल स्टोर और किराने की दुकान सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रह सकती हैं. मुख्य सचिव ओमप्रकाश (Chief Secretary Omprakash) ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

पहले सिर्फ शुक्रवार को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक दुकानों को मिली थी छूट

शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नीत सरकार ने कोरोना कर्फ्यू से जुड़े अपने पुराने फैसले में संशोधन किया है. आपको बता दें कि सरकार के पुराने फैसले के मुताबिक राज्य में शुक्रवार को सुबह 7 से 10 बजे तक राशन की दुकान, जनरल स्टोर, किराने की दुकानों को खोलने की छूट मिली हुई थी. लेकिन अब इस छूट में थोड़ा इजाफा करते हुए इसे शुक्रवार के दिन दोपहर 12 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है. मुख्य सचिव ओमप्रकाश की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अब शुक्रवार को दुकानें सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खोले जा सकते हैं. मुख्य सचिव ओमप्रकाश की तरफ से जारी किए गए आदेश में साफ कहा गया है कि शुक्रवार के दिन अब राशन की दुकानों सहित किराने की दुकान और जनरल स्टोर्स भी सुबह 7 से दोपहर 12:00 बजे तक खुल सकेंगे.

जरूरी सेवाओं को मिली है छूट

लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए सरकार की तरफ से यह फैसला किया गया है. कोविड कर्फ्यू में इस हफ्ते 1 दिन के लिए किराने की दुकानों को खोलने के ऑर्डर दिया गया था, जिसमें शुक्रवार का दिन निर्धारित था. अभी तक कोविड-19 में सिर्फ जरूरी सेवाओं की दुकाने ही खोली जा रही हैं, जिसमें सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक आवश्यक सेवाएं खुली हैं.