Corona Curfew: उत्तराखंड के कई शहरों में 3 मई तक कर्फ्यू, शाम 7 से सुबह 5 बजे तक पाबंदी

3 मई तक देहरादून समेत कई शहरों में रात 7 से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगा. (सांकेतिक तस्वीर)

3 मई तक देहरादून समेत कई शहरों में रात 7 से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगा. (सांकेतिक तस्वीर)

सरकार के आदेश के मुताबिक देहरादून, ऋषिकेश, कोटद्वार, हल्द्वानी, लालकुआं, रामनगर, टनकपुर और बनबसा में 3 मई तक कोरोना की रोकथाम के लिए कर्फ्यू रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:20 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने प्रदेश की राजधानी देहरादून सहित कई शहरों में कर्फ्यू (Curfew) लगाने की घोषणा कर दी है. सरकार के आदेशों के मुताबिक कोरोना की रोकथाम के लिए देहरादून, ऋषिकेश, कोटद्वार, हल्द्वानी, लालकुआं, रामनगर, टनकपुर और बनबसा में 3 मई तक कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक प्राइवेट गाड़ियों की आवाजाही पर पाबंदी होगी. जरूरी सेवाओं की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी बाजार बंद रहेंगे. आपको याद दिला दें कि उत्तराखंड में यह कर्फ्यू पहले 26 अप्रैल तक ही लगाई गई थी. पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इसे 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया.

कर्फ्यू के दौरान इन पर रहेगा प्रतिबंध

कर्फ्यू के दौरान निजी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे. फल, सब्जी, डेरी, बेकरी, मीट-मछली, राशन, सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों को भी साप्ताहिक कर्फ्यू से छूट रहेगी. पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति और मेडिकल शॉप पूरे समय खुली रहेंगे. शादी समारोहों में 50 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो पाएंगे.

Youtube Video

24 घंटे में कोरोना के 5058 नए मरीज मिले

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान COVID-19 के 5,058 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 67 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,56,859 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 2,213 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज