4 महीने बाद फिर बढ़ने लगा कोरोना का आंकड़ा, मुख्यमंत्री ने कहा- फिर से Lockdown का कोई इरादा नहीं
Dehradun News in Hindi

4 महीने बाद फिर बढ़ने लगा कोरोना का आंकड़ा, मुख्यमंत्री ने कहा- फिर से Lockdown का कोई इरादा नहीं
लॉकडाउन खुलने के बाद बाज़ारों में भी भीड़ बढ़ गई है और राजनीतिक कार्यक्रम भी खूब हो रहे हैं.

अब तक उत्तराखंड (Uttarakhand) राहत की सांस ले रहा था लेकिन बीते 3-4 दिनों में मरीजों की संख्या में आई तेज़ी ने चिंता बढ़ा दी है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना (Corona in Uttarakhand) को 15 जुलाई को 4 महीने पूरे हो गए हैं. 4 महीने में राज्य में कोरोना का आंकड़ा एक मरीज़ से 3700 मरीज़ तक पहुंच गया. अब कब यह संख्या 4-5 हज़ार के पार हो जाए पता नहीं है. अब तक उत्तराखंड राहत की सांस ले रहा था लेकिन बीते 3-4 दिनों में मरीजों की संख्या में आई तेज़ी ने चिंता बढ़ा दी है कि आखिर फिर से बढ़ती कोरोना की रफ़्तार को रोका कैसे जाए. हालांकि अभी राहत की बात यह है कि सरकार का फिर से लॉकडाउन (Lockdown) करने का कोई इरादा नहीं है.

अचानक भीड़ न बढ़ जाए

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार फिर से लॉकडाउन करने की कोई तैयारी नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि हालांकि बाज़ारों को हफ्ते में दो दिन बंद करने को लेकर व्यापार मंडलों के सुझाव आ रहे हैं. व्यापार मंडल चाहते हैं कि हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जाए.



लेकिन सरकार को इस सुझाव से कुछ आशंकाएं हैं. मुख्यमंत्री का कहना है कि वह इस बात पर भी विचार कर रहे हैं कि दो दिन कम्प्लीट लॉकडाउन से बाकी दिनों में भीड़ तो नहीं बढ़ेगी. इसलिए सरकार कोरोना महामारी के बीच भीड़ को कम करने के उपायों पर विचार कर रही है.

लोग होने लगे बेपरवाह

एक महामारी की वजह से लॉकडाउन में घर मे बंद लोग अब बेफ़िक्र नज़र आने लगे हैं. खासतौर पर शहर के बाज़ारों में जुटने वाली भीड़ बीमारी पर कम औऱ बाज़ार पर ज़्यादा घ्यान दे रही है. शायद इसी का नतीजा है कि करीब 700 एक्टिव केस में सबसे ज़्यादा केस 3 मैदानी ज़िलों में हैं.

देहरादून, ऊधम सिंह नगर, नैनीताल ज़िलों में आंकड़ा 100 के पार है और यह ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. साफ है कि 4 महीने में लोग कोरोना के डर को पीछे छोड़ घरों से बाहर निकल रहे हैं लेकिन जिस तरह ग्राफ़ बढ़ रहा है उससे लोगों की यह बेपरवाही बड़ी मुसीबत का सबब बन सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading