उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित पूर्व सीएम हरीश रावत की बिगड़ी तबीयत, एयर लिफ्ट कर एम्स दिल्ली में कराए गए भर्ती

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत कोविड संक्रमण के शिकार हो गए हैं. उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया है.

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत कोविड संक्रमण के शिकार हो गए हैं. उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया है.

कोरोना संक्रमित पूर्व CM हरीश रावत की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें देहरादून से राज्य सरकार के विमान से एयर लिफ्ट कर एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया है. कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकरी दी थी कि वह कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 7:15 PM IST
  • Share this:
देहरादून. कोरोना संक्रमित (Covid 19 infected) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत (Former CM and Congress leader Harish Rawat) की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली एम्स (AIIMS, Delhi) के लिए रेफर किया गया है. राजधानी देहरादून स्थित दून मेडिकल कॉलेज से उन्हें एयर एम्बुलेंस से एयर लिफ्ट कर एम्स लाकर भर्ती कराया गया. हरीश रावत का बुखार कम नहीं होने पर डॉक्टरों ने चिंता जताई है.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, उनकी पत्नी और बेटी समेत परिवार के 4 सदस्य बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे. रावत को आज सुबह जांच के लिए दून अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत में सुधार नहीं दिखने पर दिल्ली एम्स रेफर कर दिया था. पूर्व CM हरीश रावत ने खुद ही सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी दी थी. साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आने वालों को कोविड टेस्ट कराने की सलाह दी थी.

तीरथ सिंह रावत, tirath singh rawat
उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है.


इससे पहले, कोरोना की चपेट में आने के बाद हरीश रावत को देहरादून स्थित राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया था. उनके सिटी स्कैन और अन्य जांच की गई है. उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन पाया गया है. बता दें कि मंगलवार को सुभाष रोड पर आयोजित होली समारोह में हरीश शामिल हुए थे. इस समारोह में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे.
CM तीरथ सिंह ने जताई चिंता 

सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी सोशल मीडिया पर हरीश रावत की तबीयत के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि "कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत अचानक अधिक बिगड़ जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली एम्स रैफर किए जाने की बात कही है. इस पर आज अधिकारियों को उन्हें एयर एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचाया गया है. दिल्ली के स्थानीय आयुक्त को एम्स प्रबंधन और डॉक्टरों से समन्वय कर सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं. भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु की प्रार्थना करता हूं."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज