उत्तराखंड : कोरोना संक्रमण ने बनाया फिर नया रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 4339 नए मरीज

उत्तराखंड में 1179 मरीजों ने कोरोना को मात दी (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तराखंड में 1179 मरीजों ने कोरोना को मात दी (प्रतीकात्मक फोटो)

पिछले 24 घंटे के भीतर उत्तराखंड में 1179 मरीजों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर लौटे. फिलहाल उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 29 हजार 949 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 4:52 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना पहाड़ों पर छलांग लगाता जा रहा है. उत्तराखंड में शुक्रवार को सामने आए कोरोना संक्रमण के मामले ने फिर एकबार रिकॉर्ड तोड़ दिया. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड पॉजिटिव के रिकॉर्ड 4,339 नए मामले दर्ज किए गए. इस बीच 1179 मरीजों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर लौटे. फिलहाल उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 29 हजार 949 हो गई है.

हरिद्वार में मिले 1115 नए संक्रमित

शुक्रवार को देहरादून में ही 1605 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. जबकि हरिद्वार में 1115 नए केस मिले हैं. आज दिन में ही हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में 83 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. इन सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है. इस बीच बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है. पतंजलि योगपीठ में मौजूद बाकी लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है.

Youtube Video

पतंजलि में मिल चुके हैं 83 संक्रमित

हरिद्वार के सीएमओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इन सभी संक्रमित मरीजों को पतंजलि परिसर में ही आइसोलेट किया गया है. सीएमओ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी.

सीएम ने की मुफ्त टीके की घोषणा



इस बीच, उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश के सभी 18 से 45 उम्र के लोगों को कोरोनारोधी टीके मुफ्त लगवाए जाएंगे. उन्होंने साफ किया है कि आप चाहे सरकारी अस्पताल या प्राइवेट अस्पताल में टीका लें, वह मुफ्त होगा. उन्होंने कहा है कि मई के पहले हफ्ते में टीकाकरण का यह कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा. इस पर होने वाला सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज