Assembly Banner 2021

Corona Vaccination: उत्तराखंड के इन प्राइवेट अस्पतालों में भी ले सकते हैं कोरोना के टीके, देखें लिस्ट

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलेगा.  (सांकेतिक तस्वीर)

देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तराखंड (Uttarakhand) में तीसरे फेज के वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है. कोविड-19 का टीकाकरण सरकारी के अलावा निजी अस्पतालों में भी होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 11:51 AM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में तीसरे फेज के कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) की शुरुआत कल यानी 1 मार्च से हो रही है. इसको लेकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी करानी होगी. तीसरे फेज के वैक्सीनेशन में सरकार ने सीनियर सिटीजन (Senior citizen) यानी 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों तथा 45 से 59 साल के वैसे लोगों को टीका देने का निर्णय लिया है जो किसी गंभीर रोग से ग्रसित हैं.

उत्तराखंड में तीसरे फेज के वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है और दो दिन का ड्राई रन भी कराया गया है. कोविड-19 का टीकाकरण सरकारी के अलावा निजी अस्पतालों में भी होगा. सरकारी अस्पतालों में जहां कोरोना के टीके मुफ्त में लगेंगे वहीं, निजी अस्पतालों के लिए लोगों को  भुगतान करना होगा. बता दें टीकाकरण अभियान के पहले चरण में 26 फ़रवरी तक देश भर में 1.42 करोड़ लोगों को टीका लगा है. हालांकि, सरकार ने पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगवाने का लक्ष्य रखा था. इसमें 1,17,88,669 को पहली व 24, 53, 878 को दूसरी खुराक काग चुकी है.

उत्तराखंड में इन प्राइवेट अस्पतालों में लगेगा टीका, यहां देखें लिस्ट
गौरतलब है कि देश भर के 10 हजार सरकारी केंद्रों व 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण अभियान चलेगा. सरकारी केंद्रों पर फ्री  लगाया जाएगा, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में कीमत चुकाकर टीका लगवाया जा सकता है. उत्तराखंड के जिन प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगेगा, उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज