लाइव टीवी

होली पर कोरोना वायरस का असर... होली मिलन जैसे कार्यक्रमों को लोग कर रहे ना
Dehradun News in Hindi

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: March 7, 2020, 1:10 PM IST
होली पर कोरोना वायरस का असर... होली मिलन जैसे कार्यक्रमों को लोग कर रहे ना
कोरोना वायरस ने होली ही नहीं बाज़ार के रंग भी फीके कर दिए हैं.

कोरोना वायरस के ख़ौफ़ से बाज़ारों में भी अब तक सन्नाटा ही पसरा हुआ है और व्यापारी मायूस दिख रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. दुनिया भर में दहशत का पर्याय बन चुका कोरोना वायरस हालांकि अभी तक उत्तराखंड में तो नहीं पहुंचा है लेकिन इसका ख़ौफ़ यहां दिखने लगा है. रंग और मस्ती के त्यौहार होली पर कोरोना वायरस का डर हावी हो गया है. हर साल होली से पहले आयोजित होने वाले होली मिलन जैसे कार्यक्रम इस बार नहीं दिख रहे हैं. होली को सिर्फ़ हिंदू ही नहीं दूसरे समुदायों के लोग भी खुलकर मनाते हैं और इसलिए बाज़ार में रंगत रहती है लेकिन कोरोना वायरस ने होली ही नहीं बाज़ार के रंग भी फीके कर दिए हैं.

बेहद संक्रामक है वायरस 

रंगों के त्यौहार होली पर लोग खुलकर रंग और पिचकारी का इस्तेमाल करते हैं और एक दूसरे से गले मिल कर हर्षोल्लास से इस त्यौहार को मनाते थे लेकिन इस बार कोरोना वायरस के ख़ौफ़ से लोगों में रंगों के प्रति उत्साह कम हो गया है. इसकी वजह से बाज़ारों में भी अब तक सन्नाटा ही पसरा हुआ है और व्यापारी मायूस दिख रहे हैं.



कोरोना वायरस अभी तक दुनिया के हज़ारों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है और भारत में भी कई लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस बहुत संक्रामक है इसलिए लोग अब बाज़ारों और भीड़ वाले इलाकों में लोग कम दिख रहे हैं.



होली मिलन से परहेज़ 

दूसरी तरफ़ होली एक-दूसरे से मिलने और गले लगने का त्यौहार है. इस त्यौहार में लोग एक-दूसरे के नज़दीक आते थे और होली से पहले अक्सर होली मिलन जैसे कई कार्यक्रम देखने को मिलते थे लेकिन अब लोग इन कार्यक्रमों से परहेज़ कर रहे हैं.

 
First published: March 7, 2020, 1:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading