होम /न्यूज /उत्तराखंड /Covid-19 in Uttarakhand : पुलिस महकमे में हड़कंप, इन जिलों में कोरोना अलर्ट और सैंपलिंग, ट्रेनिंग फिर तेज़

Covid-19 in Uttarakhand : पुलिस महकमे में हड़कंप, इन जिलों में कोरोना अलर्ट और सैंपलिंग, ट्रेनिंग फिर तेज़

उतराखंड में कोरोना संक्रमण एक बार फिर डरावना हो रहा है.

उतराखंड में कोरोना संक्रमण एक बार फिर डरावना हो रहा है.

Corona Alert : चुनाव की तैयारियों में व्यस्त (Uttarakhand Election) उत्तराखंड में कोरोना के मामले एक बार फिर डराने लगे ...अधिक पढ़ें

    देहरादून. ढाई महीने बाद एक दिन में नये केसों की संख्या सबसे ज़्यादा पाए जाने और नैनीताल में पीएसी के 23 जवानों में कोविड की पुष्टि होने के बाद से राज्य के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इन जवानों के कॉंटैक्ट ट्रैस करने के साथ ही सैंप​ल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं, तो ज़िले के तमाम पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच हो रही है. पौड़ी जनपद में 7 पुलिसकर्मी पॉज़िटिव पाए गए हैं, तो चंपावत ज़िले में 2. पौड़ी में अब जाकर स्वास्थ्य विभाग की सुस्ती टूट रही है, तो अल्मोड़ा में भी कोविड को लेकर अलर्ट की स्थिति है और ज़िला प्रशासन हरकत में आ रहा है. खटीमा और हरिद्वार में भी कोरोना को लेकर अलर्ट की स्थिति है. हरिद्वार में बॉर्डर और हिल स्टेशन पर रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है.

    संक्रमित जवानों की कॉंटैक्ट ट्रैसिंग
    हल्द्वानी के सिटी एसपी जगदीश चंद्र के मुताबिक पीएसी के जवान जगह-जगह ड्यूटी के लिए जाते हैं. कौन जवान कहां से कोरोना संक्रमित हुआ, इसके लिए जवानों की कॉंटैक्ट ट्रैसिंग की जाएगी ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. इधर, स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉज़िटिव मिले 23 जवानों के सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजे हैं. नैनीताल ज़िले की एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत के मुताबिक पुलिसकर्मियों के रेंडम सैंपल लिये जा रहे हैं. इससे पहले डीजीपी अशोक कुमार ने सभी पुलिस जवानों की कोरोना जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद सैंपलिंग तेज़ की गई.

    पौड़ी में जवान संक्रमित, चेकपोस्टों पर जांच
    जनपद में कोरोना संक्रमित मिले पुलिसकर्मियों में 5 श्रीनगर कोतवाली के हैं, जबकि 2 लक्ष्मणझूला थाने में कार्यरत हैं. पॉज़िटिव होने के बाद भी इनमें लक्षण नहीं दिख रहे हैं. सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं, सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार का कहना है कि जनपद में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र विभाग अलर्ट है ज़िले के बार्डर चेकपोस्टों पर कोरोना जांच शुरू की जा रही है. पिछले एक सप्ताह में ही 30 कोविड केसों के मिलने के बाद सुस्ती तोड़ते हुए स्वास्थ्यकर्मियों की फिर से ट्रेनिंग करवाई जा रही है.

    अल्मोड़ा में स्कूलों, कॉलेजों में सैंपलिंग
    कोरोना के अलर्ट के बाद अल्मोड़ा का ज़िला प्रशासन हरकत में आ गया है. ज़िले के 4 प्रवेश स्थानों पर चेंकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है. साथ ही, आवासीय विद्यालयों और कालेजों में सैंपलिंग की जा रही है. ज़िला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने सभी सरकारी कर्मचारियों को जांच कराने के निर्देश दे दिए हैं. साथ ही, सभी लोगों से भीड़-भाड़ से दूर रहने की अपील की है.

    " isDesktop="true" id="3878050" >

    चंपावत मे थर्ड वेव के संकेत के बाद अलर्ट
    ज़िले में कोरोना की तीसरी लहर के संकेत मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. बीते मंगलवार को टनकपुर में पुलिसकर्मियों के जो सैंपल लिये गए थे, उनमें 2 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. इसके बाद नेपाल से लगे इस ज़िले में बाहर से आने वाले लोगों के सैंपल लेने और वैक्सीन रिकॉर्ड चेक किए जाने की मुहिम छेड़ दी गई है. गौरतलब है कि राज्य में अब तक कुल 1,44,303 लोग कोरोनाग्रस्त हो चुके हैं, जिनमें से 7408 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    Tags: Covid-19 New Cases, Uttarakhand corona, Uttarakhand Corona Update, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें