Corona Virus के बढ़ते आंकड़ों से बढ़ी सरकार की चिंता, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- अभी और बढ़ सकते हैं केस
Dehradun News in Hindi

Corona Virus के बढ़ते आंकड़ों से बढ़ी सरकार की चिंता, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- अभी और बढ़ सकते हैं केस
उत्तराखंड में कोविड-19 पेशेंट हेल्थ डिपार्टमेंट की परेशानी बढ़ा रहे हैं. ( सांकेतिक फोटो)

डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती (Amita Upreti) कहती हैं कि 4 लाख से ज्यादा लोग अन्य राज्यों से लौटकर आये हैं. इसलिए टेस्ट बढ़े तो पेशेंट भी बढ़ें हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले 18 हजार के पार हो गए हैं, जिनमें से 5700 से ज्यादा एक्टिव केस (Active case) हैं. जबकि अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से 250 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, लगातार आ रहे कोरोना के मामले की वजह के चलते अब सरकारी अस्पताल भी संक्रमित मरीजों से भर गए हैं. यही वजह है कि अब प्राइवेट हॉस्पिटल (Private Hospital) के साथ-साथ मेडिकल यूनिवर्सिटीज भी कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जाएगा

उत्तराखंड में कोविड-19 पेशेंट हेल्थ डिपार्टमेंट की परेशानी बढ़ा रहे हैं. हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनिताल में कोरोना पेशेंट के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. हालात ये हैं कि कोविड-19 स्पेशल हॉस्पिटल और दून अस्पताल से लेकर AIIMS तक में लगाए गए एक्स्ट्रा बेड भी अब फुल हो गए हैं. खास बात यह है कि अब प्रदेश में  VVIP भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं. इसलिये अधिकारी भी खास तौर पर हिदायत दे रहे हैं. दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आशुतोष सयाना कहते हैं कि अस्पताल में डेली पेशेंट आ रहे हैं और रिकवरी भी हो रही है. अब प्राइवेट हॉस्पिटल को भी आगे आकर मदद करनी चाहिए.





4 लाख से ज्यादा लोग अन्य राज्यों से लौटकर आये हैं
वहीं, डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती कहती हैं कि 4 लाख से ज्यादा लोग अन्य राज्यों से लौटकर आये हैं. इसलिए टेस्ट बढ़े तो पेशेंट भी बढ़ें हैं. इसलिए खासतौर पर 4 जिलों में हॉस्पिटल के अलावा क्वारंटाइन सेंटर्स बढ़ाने के निर्देश हैं. डेली सर्विलांस और डॉक्टर्स को भी बढ़ाया जा रहा है. और लोगों को सतर्कता, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना बहुत जरूरी है. कोरोना पेशेंट का आंकड़ा पिछले दो हफ़्तों में तेज़ी से बढ़ा है. इससे स्वास्थ्य विभाग से लेकर राज्य सरकार तक कि पेशानी बढ़ गई है. अब जरूरत जागरूकता और सावधानी दोनों की है तभी कोरोना से देश जीत पायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज