लाइव टीवी

कोरोना का खतरा: उत्तराखंड में 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: March 12, 2020, 11:18 PM IST
कोरोना का खतरा: उत्तराखंड में 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल
देशभर के स्कूल कोरोना वायरस की वजह से दो महीने से भी ज्यादा वक्त से बंद हैं.

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) ने प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. प्रदेश सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) ने प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. प्रदेश सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार, उत्तराखंड के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. लेकिन जिन शैक्षिक संस्थानों में परीक्षाएं चल रही हैं, वो परीक्षा समाप्त होने तक खुले रहेंगे. इसकी जानकारी उत्तराखंड स्कूल शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने दी.

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, सिनेमा हॉल हुए बंद
दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने इसकी घोषणा की. इसके अलावा सावधानी बरतते हुए दिल्ली के सभी सिनेमा हॉलों को भी बंद किया गया है. यहां के सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सीएम केजरीवाल बताया था कि जिन स्कूलों और कॉलेजों में एग्जाम का आयोजन नहीं हो रहा है, उन संस्थानों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है.





दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कैंसिल किया EXAM, 31 मार्च तक नहीं होगी क्लास
वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की गृह परीक्षाएं (Internal Exams) 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी परिसर में होने वाली क्लासेज और समारोह भी कैंसिल किए गए.


भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत, 76 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम
गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दहशत में आज पूरी दुनिया है. इस बीच कर्नाटक में एक 76 वर्षीय व्‍यक्ति की मौत हो गई है. भारत में कोरोना से यह पहली मौत है. यह मामला कर्नाटक के कलबुर्गी का है. कर्नाटक के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक बंद

उत्तराखंड में राम भरोसे है ये चौकी, पुलिस रहती नहीं और अपराधी बेलगाम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading