लाइव टीवी

Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, पुलिस ने कहा घबराए नहीं हम आपके साथ हैं
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: March 20, 2020, 9:38 PM IST
Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, पुलिस ने कहा घबराए नहीं हम आपके साथ हैं
पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू के लिए तैयार हैं लोग

सोशल मीडिया पर भी लोग पीएम मोदी की अपील के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. वैश्विक महामारी (Pandemic) कोरोना (COVID-19) की कड़ी को तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने जनता से अपील की है...

  • Share this:
देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prim Minister Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के ख़तरे को देखते हुए आगामी 22 मार्च को देशवासियों से जनता कर्फ्यू (Public Curfew) में अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है. वहीं पूरे देश समेत उत्तराखंड की जनता भी पीएम मोदी (PM Modi) के जनता कर्फ्यू के आह्वान के साथ अभी से जुड़ी हुई नजर आ रही है. वहीं जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) भी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है.

पुलिस ने बनाई रणनीति
सोशल मीडिया पर भी लोग पीएम मोदी की अपील के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. वैश्विक महामारी (Pandemic) कोरोना (COVID-19) की कड़ी को तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने जनता से यह अपील की है कि पूरे देश में 22 मार्च की सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक सभी लोगों को जनता कर्फ्यू के तहत घर पर ही रहना होगा. वहीं जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को जरूरी सामान या सेवाओं के लिए किसी भी तरह की दिक्कत परेशानियां ना हो इसके लिए देहरादून पुलिस इस कर्फ्यू में अपनी भागीदारी निभाने के लिए तत्पर है. डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने जनता को जरूरी सामान या किसी भी प्रकार की दिक्कतों से निपटने के लिए रणनीति तय की है.

देहरादून के मुख्य बाजार में भी लोगों की आवाजाही कम हो गई है




देहरादून पुलिस शहर के हर मोहल्ले में ऐसी दुकानों को चिन्हित करने का काम कर रही है, जो जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को हर जरूरत का सामान उनके घर तक पहुंचा सके. इसके लिए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने संबंधित थाने चौकी के पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं. शहर के सभी थाने चौकी के पुलिसकर्मी मोहल्ले में ऐसी दुकानों के चिन्हीकरण करने के साथ-साथ दुकानदारों के साथ मीटिंग भी कर रहे हैं. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया है कि शहर में रहने वाले लोगों के पास उनके इलाके से जुड़े थाने और चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों के नंबर के साथ-साथ जरूरत का सामान मिलने वाली दुकान और होम डिलीवरी करने वालों का नंबर भी उपलब्ध हो इसके लिए पुलिस के माध्यम से हर मोहल्लों में पैम्फलेट छपवा कर यह नंबर चस्पा करवाए जा रहे हैं. देहरादून में एक तरफ पीएम मोदी के आह्वान का सभी लोग पूर्ण रूप से समर्थन देने की बात कर रहे हैं वही आम जनता की दिक्कतों के लिए देहरादून पुलिस भी जनता के लिए तत्पर नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- बरेली में दरिंदे भाइयों ने मां को बाथरूम में बंद कर बहन को पीट-पीटकर मार डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 9:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर