COVID-19 Update: उत्तराखंड में एक और पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 93
Dehradun News in Hindi

COVID-19 Update: उत्तराखंड में एक और पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 93
ये लक्षण गंभैीर मरीजों में ही दिखाई दे रहे हैं.

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के एक नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के एक नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

अब तक 52 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ
राज्य के स्वास्थ्य के मुताबिक, 40 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 52 लोग स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज की मौत हो चुकी है. बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला केस 15 मार्च को सामने आया था.





राज्य में 15 हजार क्वारंटाइन सेंटर 
गौरतलब है कि उत्तराखंड में घर वापसी के लिए करीब सवा दो लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें से करीब 90 हजार प्रवासियों की आमद हो चुकी है और इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की भी रफ़्तार भी बढ़ी है. पूरे प्रदेश में पंचायतों में स्कूल और पंचायत घरों में करीब 15 हजार क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. प्रदेश सरकार ने बीमारी पर नियंत्रण के लिए राज्य के हर जिले में प्रशासनिक अमले को सक्रिय कर दिया है. अधिकारियों को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिशा-निर्देश दिए हैं. साथ ही आम लोगों से भी मुख्यमंत्री ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन का सहयोग करें.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90,927 हुई
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण बीते 24 घंटे में और 120 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या बढ़कर 2,872 हो गई. इसी अवधि में संक्रमण के 4,987 नए मामले सामने आए जिसके बाद रविवार सुबह कुल मामले बढ़कर 90,927 हो गए. मंत्रालय ने बताया कि देश में 53,946 मरीजों का इलाज चल रहा है, 34,108 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया.

ये भी पढ़ें- घर के एयर कंडीशनर में जा घुसा जहरीला सांप, परिवारवालों के छूटे पसीने

Lockdown में लौटे प्रवासियों को चेतावनी- Quarentine के नियम मानें, नहीं तो जेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज