लॉकडाउन का जमकर फायदा उठा रहे शराब माफिया, अवैध रूप से कर रहे सप्लाई
Dehradun News in Hindi

लॉकडाउन का जमकर फायदा उठा रहे शराब माफिया, अवैध रूप से कर रहे सप्लाई
रुड़की में शराब माफिया अवैध रूप से कर रहे सप्लाई (फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि शराब (Liquor) रुड़की के एक व्यक्ति द्वारा सप्लाई की जा रही थी. पुलिस ने पिकअप चालक और सप्लाई करने वाले व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 7:03 PM IST
  • Share this:
रुड़की. एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस (Corronavirus) से जंग लड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ शराब माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आपको बता दें कि मुखबीर की सूचना पर गंगनहर कोतवाली पुलिस आवास विकास कॉलोनी के पास एक पिकअप गाड़ी से 167 अवैध शराब (Liquor) की पेटियां बरामद की गई हैं, जबकि चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पकड़ा गया चालक यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है. वहीं कोतवाल गंगनहर का कहना है कि मुख्य आरोपी की धरपकड़ के लिये टीम गठित की गई है और चालक से पूछताछ जारी है. पुलिस ने बताया कि शराब रुड़की के एक व्यक्ति द्वारा सप्लाई की जा रही थी. फिलहाल पिकअप चालक और सप्लाई करने वाले व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

झांसी में भी पकड़ी शराब
इससे पहले मंगलवार को झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर 1600 लीटर अवैध शराब पकड़ी थी. मौके से शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किये गये. दरअसल, लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकाने नहीं खुल रही हैं जिसके चलते अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है. जनपद पुलिस को कई स्थानों से अवैध शराब की सप्लाई की सूचना आ रही थी. वहीं, अवैध कारोबार रोकने के लिए आबकारी व पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है. ऐसी ही सूचना एक रक्सा थाना क्षेत्र से आई, जिसमें बताया गया कि यहां अवैध शराब का कारोबार हो रहा है. सूचना पाकर सहायक उप आबकारी आयुक्त पीके मौर्या, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल, आबकारी निरीक्षक नगर शिशुपाल सिंह व रक्सा थानाध्यक्ष विजय पांडेय ने टीम के साथ दातारनगर कबूतरा डेरा में दबिश दी. पुलिस को देखकर सभी मौके से भगा निकले. यहां छिपाकर रखी गई 1600 लीटर अवैध शराब मिली. बरामद लहन को मौके पर ही नष्ट कराया गया. साथ ही, शराब बनाने के उपकरण व अन्य सामान पुलिस ने कब्जे में लिए.
ये भी पढ़ें: Lockdown : खुल गए गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट, फिलहाल चारधाम यात्रा से श्रद्धालुओं को रखा गया है दूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading