होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तराखंड: तबलीगी जमात के 6 सदस्य कोराना से संक्रमित, अब तक कुल 22 मामले

उत्तराखंड: तबलीगी जमात के 6 सदस्य कोराना से संक्रमित, अब तक कुल 22 मामले

कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि नैनीताल में पांच मामले और हरिद्वार जिले के रुड़की में एक मामला सामने आया है.

कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि नैनीताल में पांच मामले और हरिद्वार जिले के रुड़की में एक मामला सामने आया है.

कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि नैनीताल में पांच मामले और हरिद्वार जिले के रुड़की में एक मामला सामने आ ...अधिक पढ़ें

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में शनिवार को तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के 6 लोगों में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 22 हो गई है. कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि नैनीताल में पांच मामले और हरिद्वार जिले के रुड़की में एक मामला सामने आया है.

    पिछले 48 घंटे से भी कम समय में वायरस से 15 लोगों के प्रभावित होने के कारण उत्तराखंड में संक्रमित लोगों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है. राज्य में 15 मार्च को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था और एक अप्रैल तक केवल सात लोग प्रभावित थे. दो लोग ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से उन्हें छुट्टी मिल चुकी है.

    देश में कोरोना वायरस से अब तक 75 की मौत, संक्रमण के मामले बढ़कर 3,072 हुए
    गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 525 नए मामलों के सामने आने से शनिवार को कुल संख्या तीन हजार को पार कर गयी वहीं इस बीमारी के कारण 13 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 75 तक पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब भी 2,784 लोग इससे संक्रमित हैं वहीं 212 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई है.
    पिछले 24 घंटों में इस बीमारी के कारण 13 लोगों की मौत हो गई. मंत्रालय के अनुसार पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 3,072 हो गई है जिनमें 57 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

    तबलीगी जमात से जुड़े 22,000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन
    वहीं, गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्क में आए लोगों में से लगभग 22,000 को बड़े पैमाने पर प्रयास करके क्वारंटाइन में रखा गया है.

    ये भी पढ़ें: दून के इस पार्षद ने की कोरोना रोकथाम में मदद के लिए एक लाख रुपये देने की पेशकश लेकिन हो गई बेकार

    Tags: Corona Virus, Coronavirus, Coronavirus in India, COVID 19, Dehradun news, Lockdown, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें