COVID-19 Update: उत्तराखंड में 8,390 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 118 लोगों ने गंवाई जान

उत्तराखंड में 8 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस.

उत्तराखंड में 8 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस.

Uttarakhand News: पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में   8,390 नए कोरोना पॉजिटिव केस (Corona) सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 118 लोगों की मौत हो गई है. 

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना का कहर जारी है. संक्रमण की वजह से एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में आज  8,390 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 118 लोगों की मौत हो गई है. नए मामले सामने आने के  बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 71,174 हो गई है. सूबे में अब तक कुल 2,38,383 कोविड-19 केस सामने आए हैं. शनिवार को कोरोना से 4771 मरीज स्वस्थ हुए हैं. शनिवार को देहरादून में  3430, हरिद्वार-812, ऊधमसिंह नगर-1159, नैनीताल-636 ,अल्मोड़ा-247,बागेश्वर-237,चमोली-175,चंपावत-322, पौड़ी-203, टिहरी-424,उत्तरकाशी-266 , पिथौरागढ़-208 और रुद्रप्रयाग-271 नए केस सामने आए हैं.

उत्तराखंड में काबू से बाहर होते जा रहे कोरोना के हालात को लेकर अब सेना मोर्चा संभाल सकती है. सरकार इस पर विचार कर रही है. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके संकेत देते हुए कहा कि अगर हालात नहीं संभले तो व्यवस्थाओं की कमान सेना को दी जा सकती है. हरक सिंह रावत ने कहा कि स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बातचीत चल रही है.

सेना की मदद ले सकती है सरकार

सेना से गढ़वाल और कुमाऊं रेजीमेंट को फील्ड में उतारा जा सकता है. मंत्री हरक सिंह रावत कहा कि खुद उन्होंने गर्वनर बेबी रानी मौर्य और सीएम तीरथ सिंह रावत से इस संबंध में बातचीत की है. बतौर हरक सिंह  मुख्यमंत्री स्वयं शुक्रवार को गर्वनर से इस संबंध में मुलाकात करेंगे. हालांकि, सीएम तीरथ सिंह रावत  से जब सेना की मदद लेने के  संबंध में पूछा गया तो वे सवाल के सीधे जवाब से बचते हुए नजर आए. सीएम ने कहा कि DRDO की मदद से वर्तमान में हल्द्ववानी और ऋषिकेश में पांच-पांच सौ बेड के हॉस्पिटल तैयार किए जा रहे हैं. इन हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा रहे हैं.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: बलरामपुरः पंचायत चुनाव में हिंसा और आगजनी, पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर लगा NSA 

सरकार का बड़ा फैसला



कोरोना संक्रमण में जीवन रक्षक मानी जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की बिक्री पर नजर रखने के लिए उत्तराखंड सरकार ने ड्रग इंस्पेक्टरों को लगातार निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में उत्तराखंड हाई कोर्ट ने भी सरकार को निर्देश जारी किए थे. सचिव पंकज कुमार पाण्डेय द्वारा राज्य के औषधि नियंत्रक को जारी एक आदेश में कहा गया कि हाल में उत्तराखंड उच्च न्यायालय द्वारा इस इंजेक्शन की आपूर्ति और बिक्री की कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए थे. इसलिए सभी औषधि निरीक्षक अपने क्षेत्रों में संचालित दवा की दुकानों का लगातार निरीक्षण करें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कहीं रेमडेसिविर की कमी तो नहीं है या उसकी कीमत ज्यादा तो नहीं वसूली जा रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज