Covid-19 Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते AIIMS-ऋषिकेश में OPD बंद

 उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है. (फाइल फोटो)

Covid-19 Update: महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
ऋषिकेश. कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के बढ़ते मामलों के बीच यहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में ओपीडी बंद (OPD Close)  कर दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है.

दरअसल, उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण  के 2,630 नए मामले सामने आए जबकि 12 और लोगों ने महामारी से दम तोड़ दिया. यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, नए मामलों को मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,24,033 हो गई है. प्रदेश में महामारी से 12 और मरीजों के दम तोड़ने के साथ ही मरने वालों की संख्या 1,868 हो गई है. राज्य में सर्वाधिक 1,281 कोविड मरीज (Covid patient) देहरादून में मिले, जबकि हरिद्वार में 572, नैनीताल में 186, उधम सिंह नगर में 161 और पौड़ी गढ़वाल में 133 नए मरीज सामने आए. प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 17,293 है जबकि 102367 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

Youtube Video


आदेश कल से ही प्रभावी कर दिया गया है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने पाबंदियों को और सख्त कर दिया है. इसके मद्देनजर तीरथ सिंह रावत सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है. कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नई SOP के तहत अब प्रदेश के सभी जिलों में रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. वहीं, राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक प्रभाव को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. यानी देहरादून में शनिवार-रविवार को कर्फ्यू रहेगा. सरकार का यह आदेश आज से ही प्रभावी कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज