लाइव टीवी

COVID-19: उत्तराखंड सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, अन्य राज्यों में फंसे लोगों को राहत
Dehradun News in Hindi

एएनआई
Updated: March 26, 2020, 5:08 PM IST
COVID-19: उत्तराखंड सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, अन्य राज्यों में फंसे लोगों को राहत
अन्य राज्यों में फंसे उत्तराखंड प्रवासियों के लिये राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर (फाइल फोटो)

इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने भी लगातार आ रही शिकायतों के बाद ट्वीट किया था कि अन्य राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को प्रदेश में लाया जाएगा.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से बड़ी संख्या में उत्तराखंड के लोग भी अन्य राज्यों में फंस गए हैं. ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने उन्हें बड़ी राहत दी है. सरकार ने ऐसे लोगों के लिए ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इस नंबर पर संपर्क कर लोग सरकार से मदद मांग सकते हैं. सरकार के ट्वीट के अनुसार लैंडलाइन नंबर- 0135, 2722100 पर कॉल और 9997954800 पर व्हाट्सएप किया जा सकता है.





पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
वहीं उत्तराखंड पुलिस ने भी एक ट्वीट किया है, 'लॉकडाउन के दौरान देहरादून की जनता को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसके लिए उत्तराखंड द्वारा पुलिस लाइन में कोविड-19 कंट्रोल रूम बनाया गया है, जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा. ये हैं हेल्पलाइन नंबर 0135-2722100 और व्हाट्सएप नंबर 9997954800'



सीएम रावत का ट्वीट
इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी लगातार आ रही शिकायतों के बाद ट्वीट किया था कि अन्य राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को प्रदेश में लाया जाएगा. उन्होंने प्रवासियों की दिक्कतें सुलझाने के लिए अधिकारी आलोक पांडेय को 6398500571 नंबर पर फोन करने का सुझाव दिया था. मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड के कई युवा दिल्ली के गाजीपुर रैन बसेरे में या अन्यत्र जगहों पर फंसे हैं. उन्हें घर पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

सभी आने वालों की मेडिकल जांच होगी
करीब दो सौ लोगों को मंगलवार को उनके घर पहुंचाया गया. इस स्थिति में प्रवासी उत्तराखंड वासियों की दिक्कतों को सुनने, सुलझाने व अन्य राज्यों से समन्वय स्थापित करने के लिए उत्तराखंड के अधिकारी आलोक पांडेय को अधिकृत किया गया है.
First published: March 26, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading