उत्तराखंड में एक क्लिक पर मिलेगी कोविड बेड की पूरी जानकारी, जानिए डिटेल

उत्तराखंड सरकार ने एक ऐसी कंप्लीट वेबसाइट तैयार की है

उत्तराखंड सरकार ने एक ऐसी कंप्लीट वेबसाइट तैयार की है

Covid bed in uttarakhand: सरकारी स्तर पर इस वेबसाइट को रोज अपडेट किया जा रहा है. यही नहीं आप चाहें तो अस्पताल में पहले बात भी कर सकते हैं. इसके लिए वेबसाइट पर अस्पताल के एक जिम्मेदार कर्मचारी की नंबर दिया गया है.

  • Share this:
देहरादून. पूरे देश की ही तरह उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकार इससे निपटने के लिए जमीन फैसलों से लेकर वर्चुअल मीडियम तक में सक्रिय है. उत्तराखंड सरकार ने एक ऐसी कंप्लीट वेबसाइट तैयार की है जिसके जरिये राज्य में उपलब्ध कोविड बेड्स के बारे में सारी जानकारी एक क्लिक के जरिए मिल जाएगी. जरूरत पड़ने पर आप अपने मरीज को अस्पताल ले जा सकते हैं. https://covid19.uk.gov.in/ नाम की इस वेबसाइट से आपको अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट तो मिल ही जाएगी. साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को डॉक्टरी सलाह भी मुफ्त में हासिल होगी. इसके साथ ही अगर किसी मरीज को अस्पताल की जरूरत है तो आपके करीब के कौन से अस्पताल में बेड उपलब्ध है, इसकी जानकारी मिल जाएगी.

वेबसाइट बताएगी किस तरह का बेड है उपलब्ध

इस समय कोरोना मरीजों की वजह से अस्पतालों में बेड की उपब्धता सबसे बड़ी परेशानी है. https://covid19.uk.gov.in नाम की इस वेबसाइट पर एक क्लिक करने से आपको पता लग जाएगा कि किस अस्पताल में बेड उपलब्ध है. ये किस तरह का बेड है. यानी ये ऑक्सीजन वाला बेड है या बिना ऑक्सीजन का या फिर आईसीयू बेड. ये सब जानकारी जुटाकर आप उस अस्पताल में जा सकते हैं, जहां बेड उपलब्ध है. सरकारी स्तर पर इस वेबसाइट को रोज अपडेट किया जा रहा है. यही नहीं आप चाहें तो अस्पताल में पहले बात भी कर सकते हैं. इसके लिए वेबसाइट पर अस्पताल के एक जिम्मेदार कर्मचारी की नंबर दिया गया है.

Youtube Video

ये है बेड की स्थिति

उत्तराखंड के 101 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए फिलहाल 10 हजार 85 बेड हैं. जिनमें बिना ऑक्सीजन वाले कुल 3516 बेड हैं. इसके साथ ही 5359 बेड ऐसे हैं जिनके साथ ऑक्सीजन की सुविधा है. जबकि 1210 बेड आईसीयू वाले हैं.

अल्मोड़ा, चमोली में पांच, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में दो-दो, चंपावत, रुद्रप्रयाग में एक-एक, देहरादून में 26, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल में 11-11, टिहरी गढ़वाल, उत्तरकाशी में चार-चार और ऊधम सिंह नगर में 18 अस्पताल कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज