Home /News /uttarakhand /

Covid-19 in Uttarakhand : अब 12वीं तक स्कूल बंद, पर कब तक? जानिए आपके जिले में कितने हैं ​केस

Covid-19 in Uttarakhand : अब 12वीं तक स्कूल बंद, पर कब तक? जानिए आपके जिले में कितने हैं ​केस

न्यूज़18 क्रिएटिव

न्यूज़18 क्रिएटिव

Corona Virus in Uttarakhand : उत्तराखंड में 16 जनवरी तक के लिए राजनीतिक रैलियों (Political Rallies) और रोड शो या जनसभाओं आदि पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा है कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus Infection) की स्थितियों का जायज़ा लेने के बाद अगले आदेश जारी किए जाएंगे. आचार संहिता (Code of Conduct) लगने के बाद चुनाव की सुगबुगाहटें बढ़ गई हैं और इधर कोरोना की रफ्तार भी तेज़ है. तीसरी लहर (Third Wave) के दौरान बच्चों के ज़्यादा प्रभावित होने के संबंध में पहले ही एक्सपर्ट चेता चुके हैं इसलिए अब राज्य ने स्कूलों के शटडाउन (Shutdown) का कदम उठाया है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में नए कोविड केस रोज़ाना 1000 से ज़्यादा मिलने का सिलसिला जारी रहने के बाद राज्य सरकार ने अब स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. 12वीं तक के सभी स्कूलों में फिज़िकल उपस्थिति बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. 16 जनवरी तक के लिए यह व्यवस्था की गई है और उसके बाद स्थिति को देखते हुए अगले आदेश जारी किए जाएंगे. राज्य ने इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई करवाए जाने की व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिए हैं. पिछले करीब दो हफ्तों से बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते इससे पहले छोटी कक्षाओं की उपस्थिति बंद करवा दी गई थी.

    उत्तराखंड में पिछले चार दिनों से 1000 से ज़्यादा नए केस सामने आने के बाद कुल एक्टिव केसों की संख्या 5000 के पार जा चुकी है. लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र 14 फरवरी 2022 को उत्तराखंड में चुनाव की तारीख तो घोषित की गई, लेकिन कोविड को ध्यान में रखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए. राज्य भर में कोविड के चलते नाइट कर्फ्यू पहले ही लगाया जा चुका है, जिसका समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक तय किया गया. साथ ही, होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंटों को भी क्षमता से आधी मौजूदगी के साथ ही खोले जाने के निर्देश हैं और टेकअवे या डिलीवरी के विकल्पों को प्रमोट किया जा रहा है.

    किन ज़िलों में क्या कह रहे हैं आंकड़े?
    कोरोना के केस ही नहीं, बल्कि संक्रमण के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. सोमवार को देहरादून में 441, हरिद्वार में 254, नैनीताल में 220 और उधमसिंह नगर में 193 नए केस सामने आए. इनके अलावा, अल्मोड़ा में 36, बागेश्वर में 7, चमोली में 15, चंपावत में 7, पौड़ी में 56, पिथौरागढ़ में 12, रुद्रप्रयाग में 14, टिहरी में 28 और उत्तरकाशी में 9 नए केस पाए गए.

    गौरतलब है कि कल सोमवार को उत्तराखंड में कोविड से 5 मौतें हुईं, जबकि राज्य में कुल सक्रिय मरीज़ों की संख्या 5009 बताई गई. राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 7.57 फीसदी हो गई जबकि रिकवरी की दर 94 फीसदी से कुछ ज़्यादा रही. सोमवार को 21 हज़ार से ज़्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 15700 की रिपोर्ट के आधार पर आंकड़े जारी किए गए.

    Tags: Covid-19 New Cases, Uttarakhand Corona Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर