• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड में और दो हफ्ते बढ़ा कोविड कर्फ्यू, कैसा रहेगा 5 अक्टूबर तक माहौल, जानिए पूरे डिटेल्स

उत्तराखंड में और दो हफ्ते बढ़ा कोविड कर्फ्यू, कैसा रहेगा 5 अक्टूबर तक माहौल, जानिए पूरे डिटेल्स

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू 5 अक्टूबर तक बढ़ा. (File Photo)

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू 5 अक्टूबर तक बढ़ा. (File Photo)

Covid Curfew in Uttarakhand : उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के ज़ोर शोर से शुरू होने के बाद सरकार ने 5 अक्टूबर की सुबह तक के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाते हुए बताया कि किस तरह प्रतिबंध और छूट जारी रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में कोविड कर्फ्यू को दो हफ्तों के लिए और बढ़ा दिया. सोमवार को दिशानिर्देश जारी करते हुए राज्य सरकार ने कहा कि मंगलवार सुबह 6 बजे से 5 अक्टूबर की सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया गया है. इधर बीते शनिवार से शुरू हुई चार धाम यात्रा में हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं को पहुंचना शुरू हो चुका है. एक खबर की मानें तो चार धाम यात्रा के सिलसिले में ही हरिद्वार में रोज़ाना 5000 से ज़्यादा श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इस बीच कोविड कर्फ्यू को लेकर राज्य सरकार ने किस तरह निर्देश जारी किए हैं, जानिए.

    क्या है कर्फ्यू बढ़ाए जाने का मतलब?
    दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिए गए कोविड कर्फ्यू का अर्थ यही है कि पिछले आदेश को इस अवधि तक के लिए जारी रखा जाएगा. पिछले आदेश के तहत वैवाहिक समारोहों को इजाज़त मिली थी, जो कार्यक्रम स्थल की क्षमता से 50 फीसदी मेहमानों की मौजूदगी में किए जा सकते हैं. वहीं, कार्यक्रमों या राज्य में आने वाले लोगों को अगर वैक्सीन के दोनों डोज़ लग चुके हैं तो उन्हें निगेटिव रिपोर्ट दिखाने की ज़रूरत भी नहीं होगी. सरकारी दफ्तर 100 फीसदी क्षमता के साथ खुल चुके हैं. अन्य स्थान भी पहले के आदेश के मुताबिक ही जारी रहेंगे.

    ये भी पढ़ें : गंगा मैया से मेरी प्रार्थना है, उत्तराखंड में भी कोई दलित बने मुख्यमंत्री : हरीश रावत

    uttarakhand news, uttarakhand coronavirus, uttarakhand covid-19, char dham yatra sce उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड में कोरोना, उत्तराखंड में कोविड19

    उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू के संबंध में एएनआई ने ट्वीट किया.

    ये भी पढ़ें : पहली से पांचवी के लिए उत्तराखंड में आज से खुलेंगे स्कूल, ये होंगे नियम और शर्तें

    धूमधाम से शुरू हो चुकी चार धाम यात्रा
    चार धाम यात्रा के लिए देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन चल रहा है. खबरों में कहा जा रहा है कि गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ सभी चारों धामों पर यात्री बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. पिछले करीब एक साल से इस यात्रा पर रोक लगी हुई थी, जिसे पिछले हफ्ते हाई कोर्ट ने खत्म करते हुए इस यात्रा को मंज़ूरी दी थी. इसके बाद से यहां के स्थानीय लोगों ने रोज़गार को लेकर राहत महसूस की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज