उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड को मान्यता मिलने का स्वागत, सीएम ने कहा युवाओं को बेहतर मौके मिलेंगे

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इससे राज्य में क्रिकेट को बढ़ावा तो मिलेगा ही यहां के युवाओं को बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेंगे.

News18 Uttarakhand
Updated: August 14, 2019, 7:57 PM IST
उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड को मान्यता मिलने का स्वागत, सीएम ने कहा युवाओं को बेहतर मौके मिलेंगे
उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने रणजी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था. सीएयू को मान्यता से युवाओं को बेहतर मौके मिलने की उम्मीद की जा रही है.
News18 Uttarakhand
Updated: August 14, 2019, 7:57 PM IST
आखिरकार 19 साल के इंतजार के बाद उत्तराखंड का सपना पूरा हो गया है और इसी के साथ बधाइयों, ख़ुशी जताने का सिलसिला भी शुरु हो गया है. प्रदेश के क्रिकेट बोर्ड (CAU) को बीसीसीआई (BCCI) की मान्यता मिलने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने (CM Trivendra Singh Rawat) ख़ुशी जाहिर की और इसे राज्य हित में बताते हुए कहा कि इससे राज्य में क्रिकेट (Cricket) को बढ़ावा तो मिलेगा ही यहां के युवाओं (Youth)को बेहतर अवसर (Better Opportunities) उपलब्ध हो सकेंगे. उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड (CAU) को मान्यता मिलने का बोर्ड सदस्यों और खिलाड़ियों सभी ने स्वागत किया है.

मंगलवार को मिला था ईमेल 

बता दें कि बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त प्रशासकों की कमेटी (सीओए) ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को बतौर पूर्ण सदस्य मान्यता दी है. सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने मंगलवार को सीएयू को ईमेल भेजकर इस फैसले की जानकारी दी थी. सीओए ने सीएयू से 14 सितंबर से पहले चुनाव कराने को भी कहा है.

इस फ़ैसले के बाद साफ़ हो गया है कि अब राज्य में क्रिकेट के संचालन की जिम्मेदारी सीएयू संभालेगी. क्रिकेट को करियर के रूप में चुनने वाले राज्य के युवाओं के लिए सारे रास्ते खुल जाएंगे. सीएयू का स्थानीय क्रिकेट में योगदान, क्रिकेट सुविधाओं व बीते वर्षों में सरकार के सहयोग के आधार पर दावा मजबूत माना गया था.

पड़ेगी अच्छे भविष्य की नींव 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट ने सीएम त्रिवेंद्र रावत और बीसीसीआई को इस फ़ैसले के लिए धन्यवाद किया है.  बिष्ट ने कहा कि इससे राज्य के युवा खिलाड़ियों के अच्छे भविष्य की नींव पड़ेगी.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पीसी वर्मा ने विश्वास जताया कि अब राज्य के किसी भी खिलाड़ी को क्रिकेट खेलने के बाहर नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने भी इसके लिए बीसीसीआई, प्रशासकों की समिति को धन्यवाद दिया.
Loading...

(रॉबिन सिंह चौहान के साथ किशोर रावत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

पिछले साल क्रिकेट में धाक जमाने वाले उत्‍तराखंड को BCCI ने दिया खास 'गिफ्ट'

16 साल बाद भी उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को नहीं मिली मान्यता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...