Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड में बढ़ा अपराध का ग्राफ, लूट, डकैती, हत्या की वारदातें बढ़ी

उत्तराखंड में बढ़ा अपराध का ग्राफ, लूट, डकैती, हत्या की वारदातें बढ़ी

देहरादून पुलिस

देहरादून पुलिस

उत्तराखंड में पिछले तीन साल के अगस्त माह के आंकड़ों को देखा जाए तो इस साल के अगस्त माह में करीब 132 आपराधिक मामले प्रकाश मे आये हैं. इसके अलावा साल 2016 में अगस्त तक 118 मामले और अगस्त 2017 तक करीब 112 मामले सामने आये हैं.

    उत्तराखंड की शांत फिजाओं में अपराध का जहर इतना धुल गया है कि यहां की हवाएं ही बदरंग हो गई है. पिछले तीन वर्षों के आपराधिक आंकड़े बता रहे हैं कि उत्तराखंड अब अपराधियों का ठिकाना बन चुका है. सूबे में सक्रिय बदमाश वारदातों को अंजाम देकर अपना खौफ बनाये हुए हैं. प्रदेश में व्यापारियों से रंगदारी, लूट, डकैती, हत्या, अपहरण और भूमि से संबंधित अपराध खुले आम कारित किए जा रहे हैं. इन आकंड़ों में पिछले कुछ वर्षों में तेजी से इजाफा दर्ज किया गया है.

    उत्तराखंड में पिछले तीन साल के अगस्त माह के आंकड़ों को देखा जाए तो इस साल के अगस्त माह में करीब 132 आपराधिक मामले प्रकाश मे आये हैं. इसके अलावा साल 2016 में अगस्त तक 118 मामले और अगस्त 2017 तक करीब 112 मामले सामने आये हैं. पिछले साल प्रदेश में करीब 160 हत्याओं की वारदात के मामले में सामने आये हैं.

    पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक हरिद्वार में अपराध अपने चरम पर है तो दूसरे नेंबर में ऊधमसिंह नगर फिर देहरादून और नैनीताल है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पुख्ता है, जबकि आंकड़े हकीकत बयान करने के लिए काफी है.

    उत्तराखंड में बेखौफ बदमाश सरे आम वारदातों को अंजाम देकर अपना ख़ौफ़ कायम रखे हुए हैं, जिससे यह साफ है कि अपराधियों में पुलिस का डर खत्म हो गया है. राजधानी देहरादून में मंगलवार को दिन दहाड़े बाइक सवार की हत्या कर फरार हो जाने की घटना जैसे अपराधों में पुलिस सिर्फ तमाशबीन की भूमिका निभा रही है.

    (देहरादून से अवनीश पाल की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें-  10वीं की छात्रा से स्कूल के ही 4 छात्रों ने किया रेप, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार

    यह भी पढ़ें-   ‘स्कूल में गैंग रेप पर ख़ामोश क्यों हैं निजी स्कूलों के संगठन’

    यह भी पढ़ें-  शर्मनाकः दून महिला अस्पताल के बरामदे पर बच्चे का जन्म, मां और नवजात दोनों की मौत

    Tags: Dehradun news, Police, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर