• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Dehradun News: हाईटेक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, ऑनलाइन होती थी बुकिंग, 13 गिरफ्तार

Dehradun News: हाईटेक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, ऑनलाइन होती थी बुकिंग, 13 गिरफ्तार

देह व्यापार में शामिल 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

देह व्यापार में शामिल 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Sex Racket Busted in Dehradun: उत्तराखंड पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट (Sex Racket) का खुलासा किया है. युवतियों को पर्यटकों स्थलों पर भेजकर पूरा रैकेट चलाया जा रहा है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 लोगों  को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) की कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने देह व्यापार (Sex Racket) के एक बड़े मामले का खुलासा किया है. रैकेट देहरादून, मसूरी , ऋषिकेष सहित कई पर्यटक स्थलों पर चलाया जा रहा है. पुलिस ने अवैध धंधे में शामिल 07 महिलाएं और 06 पुरुष सहित 13 लोगों को किया गिरफ्तार. साथ ही पुलिस ने रैकेट के सरगना से कार, डेढ दर्जन महंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप और दर्जनों एटीएम कार्ड व नगद भी बरामद किए है. दरअसल, लम्बे समय से पटेलनगर क्षेत्र इलाके में अवैध तरीके से देह व्यापार का धंधा चल रहा है.

कॉल गर्ल्स और कॉल सेन्टरों में शामलि लोगों की सूचना पुलिस को मिल रही थी. इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश एसएसपी योगेंद्र रावत ने दिए. इसके बाद कार्रवाई करते हुए पटेल नगर पुलिस देह व्यापार में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की.  इसी कड़ी में सोमवार देर रात मुखबीर की सूचना पर कार्रवाई की गई जिसमें 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

ऐसे चलता था पूरा खेल

पुलिज द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक ये लोग वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग करते थे. इन लोगों द्वारा देहराखाश में मितान्स अपार्टमेन्ट में अपना हैड ऑफिस बनाकर कॉल गर्ल्स को पर्यटक स्थल देहरादून , मसूरी , ऋषिकेश आदि स्थानों पर मोटी रकम लेकर भेजा जाता था. इस सूचना पर प्रभारी पटेल नगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक टीम गठित की. फिर दबिश देकर एक कमरे में एक महिला और पुरुष आपत्तिजनक अवस्था में पाया गया. उसी अपार्टमेन्ट के दूसरे कमरे में छह लड़कियां और पांच पुरुष को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि अजय कुशवाह उर्फ वरुण उर्फ साहिल है इस पूरे धंधे का सरगना है. इसके माध्यम से इस अपार्टमेन्ट में रुककर बुकिंग मिलने पर अलग-अलग स्थलों पर ग्राहक के पास जाते थे. आरोपियों ने बताया कि अजय कुशवाह वेबसाइट से फोटो भेजकर ग्राहकों को फंसाता था फिर उनसे मोटी रकम वसूलता था. पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन, लैपटॉप व एटीएम कार्ड और कार बरामद किए है. आरोपी  महिलाओं को नेपाल , पश्चिम बंगाल , कोलकाता और दिल्ली से लाकर अवैध तरीके से देहव्यापार कराता था. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज