Home /News /uttarakhand /

crime news cyber crime new pattern to blackmail women loot gang drugs peddlers arrested

उत्तराखंड क्राइम: जहरखुरानी गैंग, तस्कर गिरफ्त में; महिलाएं ध्यान दें, APP डाउनलोड करते ही न हो ब्लैकमेलिंग!

उत्तराखंड के अपराध जगत की बड़ी खबरें न्यूज़18 पर देखें.

उत्तराखंड के अपराध जगत की बड़ी खबरें न्यूज़18 पर देखें.

केवल महिलाओं के साथ ठगी को अंजाम देने के लिए साइबर अपराधियों के नये पैंतरे को जानिए और आप भी सतर्क रहिए. इधर, रिटायर्ड आईएएस रामविलास यादव को फिर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में ​भेज दिया गया. उत्तराखंड से अपराध जगत की बड़ी खबरें यहां जानिए.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. अगर आप उत्तराखंड में ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो सावधान रहें क्योंकि देहरादून रूट पर ज़हरखुरानी करने वाले गैंग सक्रिय हैं. ऐसे ही एक केस में तीन गिरफ्तारियां हुई हैं जबकि गिरोह के अन्य गुर्गे अभी फरार हैं. उत्तराखंड में साइबर ठगों ने महिलाओं से ब्लैकमेलिंग करने का एक अनोखा तरीका ईजाद किया है, जिसकी शिकायतें मिलने और विदेशी कनेक्शन होने से पुलिस माथा पीट रही है. इधर, नैनीताल में खाई में एक बार फिर लाश मिलने से हड़कंप मचा तो वहीं, उधमसिंह नगर में वन्यजीवन से जुड़ी एक बड़ी तस्करी पकड़ी गई है.

सबसे पहले साइबर ठगी के नये पैंतरे पर एक नज़र. 6 से ज़्यादा मामलों में महिलाएं बता चुकी हैं कि कोई लोन एप डाउनलोड करने के बाद उन्हें ब्लैकमेलिंग का शिकार बनाया जा रहा है. इस एप के मोबाइल फोन में डाउनलोड होते ही फोन में सेव फोटो और कॉंटैक्ट ​डिटेल्स का एक्सेस ठगों को मिल जाता है. वो फोटो को मार्फ या एडिट कर अश्लील कंटेंट बनाते हैं और फिर महिलाओं को ब्लैकमेल किया जाता है. ब्लैकमेलिंग की शर्त न मानने पर ये अश्लील कंटेंट महिलाओं के मोबाइल में सेव नंबरों पर भेजे जा रहे हैं.

ये जानकारियां देते हुए सिटी एसपी सरिता डोबाल ने कहा कि पुलिस इन ठगों की तलाश कर रही है लेकिन ये फ्रॉड संभवत: चीन से किए जा रहे हैं. ऐसे फ्रॉड्स से बचने के लिए उन्होंने महिलाओं व सभी लोगों को एप आदि डाउनलोड करने में सतर्कता बरतने को कहा. इधर, आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी रामविलास यादव की जमानत याचिका की सुनवाई विजिलेंस कोर्ट में वीडियो कॉ​न्फ्रेंसिंग के ज़रिये हुई, तो फिर 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी दी गई. यादव दून की सुद्दोवाला जेल में ही रहेंगे.

कैसे हो रही है जहरखुरानी?
देहरादून रेलवे पुलिस ने जहरखुरानी गिरोह के तीन आरोपियों रामभुजारथ, अनूप और करीमन को अरेस्ट किया, जो ऑपरेशन में यूज होने वाली एनेस्थीसिया की गोलियां कोल्डड्रिंक में मिला कर पिलाते थे. ट्रेन यात्री के अचेत होते ही लूट की घटना को अंजाम देते थे. पिछले दिनों लखनऊ रेलवे पुलिस जहरखुरानी व लूट के एक पीड़ित के बारे में देहरादून रेलवे पुलिस को बताया. रेलवे थाने के इंस्पेक्टर टीएस राणा के मुताबिक तीन आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा गया. वहीं गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश भी अब पुलिस कर रही है.

दो दिन से लापता युवक की लाश मिली
वीरेंद्र बिष्ट की रिपोर्ट के मुताबिक नैनीताल में पाइन्स के पास 200 मीटर गहरी खाई में फिर एक युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले घर से युवक निकला था, जिसे परिजन खोज रहे थे. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने शव को खाई से बरामद कर लिया. युवक की पहचान निगलाट निवासी मुकेश टम्टा के तौर पर हुई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

चीतल के सींग व गांजा बरामद
उधमसिंह नगर ज़िले के बाजपुर में बाइक सवार 2 ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया गया. चंदन बंगारी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों के कब्ज़े से वन्यजीव चीतल के पांच जोड़ी सींग और 6 किलो 80 ग्राम गांजा बरामद किया. एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक दोनों आरोपी काशीपुर के रहने वाले हैं और दोनों ने पौड़ी गढ़वाल से सींग और गांजा लाने की बात कबूली. एसएसपी ने कहा, दोनों चीतल के सींग कहां से लाए और चीतल का शिकार कहां किया गया, इसकी जांच की जा रही है.

Tags: Crime story, Cyber Crime, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर