Home /News /uttarakhand /

crime stories gang rape in sahaspur saint attacked in haridwar videos viral of locals and tourists fight

Uttarakhand Crime: अब सहसपुर में गैंगरेप; हरिद्वार में संत पर जानलेवा हमला; लाठी डंडे चलने के VIDEO वायरल

उत्तराखंड से अपराध जगत की बड़ी खबरें न्यूज़18 पर पढ़िए.

उत्तराखंड से अपराध जगत की बड़ी खबरें न्यूज़18 पर पढ़िए.

Crime Files: उत्तराखंड से अचानक दुष्कर्म की खबरें तेज़ हो गई हैं. साथ ही, पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच हिंसा के वीडियो भी लगातार वायरल हो रहे हैं. इधर, तीन टीनेजरों के कब्ज़े से चोरी के एक दर्जन वाहन पुलिस ने बरामद किए हैं तो एसिड अटैक का भी एक मामला है. देखिए उत्तराखंड से क्राइम की बड़ी खबरें.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. रुड़की का सामूहिक दुष्कर्म मामला अभी तक गिरफ्तारी न होने के चलते सुर्खियों में बना हुआ है और इसी बीच सहसपुर से एक गैंग रेप की खबर है. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को उनके घरों से ही दबोच लिया है. इधर, रुद्रप्रयाग में एक संत की कथित हत्या के बाद हरिद्वार ज़िले से जूना अखाड़ा के वरिष्ठ संत महाकाल गिरि पर जानलेवा हमले की खबर है. क्राइम की खबरों में मारपीट के कुछ मामले भी हैं, जिनमें से कुछ वायरल वीडियो के बाद पुलिस के हरकत में आने के केस हैं.

रविवार को बागेश्वर ज़िले में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में सोमवार को लोग सड़क पर उतर आए, तो रुड़की में एक महिला और उसकी बच्ची के साथ चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में महिला आयोग गिरफ्तारी के निर्देश देकर जांच शुरू कर चुका है. वहीं, इस मामले में महिला कांग्रेस अध्यक्ष के बाद आज मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता जोत सिंह बिष्ट ने अस्पताल जाकर पीड़िता मां बेटी का हाल जाना और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

पड़ोस के युवकों ने फुसलाकर किया दुष्कर्म
सहसपुर के गैंग रेप को लेकर खुलासा यह है कि गरीब परिवार की 16 वर्षीय किशोरी जब चक्की से आटा लेकर घर जा रही थी, तभी पड़ोस के आरिफ, असलम और अनिल ने उसे कार से घर छोड़ने की बात कही. चूंकि किशोरी युवकों को जानती थी इसलिए कार में बैठ गई. ये तीनों उसे शीतला नदी के पास एक जंगल में लेकर गए और वहां उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया. एक खबर के मुताबिक तीनों ने उसे रात करीब साढ़े नौ बजे घर छोड़ा. लड़की ने पूरी बात घर में बताई तो पिता की शिकायत पर सहसपुर पुलिस ने तीनों आरोपियों को उनके घरों से ही गिरफ्तार कर लिया.

साधु संतों पर जानलेवा हमले के दो मामले
हरिद्वार में जानलेवा हमले के शिकार जूना अखाड़ा के कोठरी और वरिष्ठ संत महाकाल गिरि को गंभीर हालत में सीएमआई देहरादून रेफर किया गया. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र में जूना अखाड़ा छावनी के पास का है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इससे एक दिन पहले ही रुद्रप्रयाग के गुप्तकाशी में एक साधु की हत्या का मामला सामने आया था. पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के पास की घटना पर एसपी रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है. सूत्रों के अनुसार मृतक के साथ बीते रोज़ एक अन्य संदिग्ध साधु देखा गया था.

मारपीट के वीडियो हुए वायरल और…
हरिद्वार ज़िले से ही मारपीट का एक वीडियो वायरल हो रहा है. कोतवाली क्षेत्र के हाथी पुल के पास की घटना बताई जा रही है जिसमें स्थानीय लोगों और यात्रियों के बीच मारपीट का दावा है. डंडों से मारपीट की इस घटना की लिखित शिकायत पुलिस को नहीं मिली है. स्थानीय लोगों और यात्रियों के बीच मारपीट का ऐसा ही एक मामला ऋषिकेश से सामने आया है. लक्ष्मण झूला क्षेत्र में पर्यटक के साथ लड़ाई के इस वीडियो से पर्यटन प्रदेश की मेज़बानी पर सवाल उठ रहे हैं.

राफ्टिंग गाइड और पर्यटकों के बीच पुलिस की मौजूदगी में चप्पू और डंडों से मारपीट का वीडियो सामने आया है. नीलकंठ से वापस आते समय नशे में धुत हरियाणा के कुछ युवकों ने वाहन पार्क करने को लेकर एक ड्राइवर से बदसलूकी की. मामला हाथापाई और मारपीट में बदल गया. यह मामला शांत हुआ तो कुछ दूरी पर फिर हरियाणा के युवकों का स्थानीय लोगों के साथ विवाद हो गया. देखते ही देखते जमकर राफ्टिंग के चप्पू और डंडों से मारपीट हुई.

इधर, उधमसिंह नगर ज़िले की रुद्रपुर पुलिस ने किच्छा हाईवे पर दो दिन पहले लाठी डंडे चलाकर अराजकता फैलाने वाले लड़कों पर एक्शन लिया. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दोनों पक्षों के 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा. एक आरोपी के कब्ज़े से तमंचा भी बरामद किया. वायरल वीडियो में एक युवक के हाथ में तमंचा लिये भी दिख रहा है. एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि किच्छा हाईवे पर राधास्वामी सत्संग के पास दो पक्षों में विवाद के बाद मारपीट के मामले में कार्रवाई की जा रही है.

गाड़ियां चुराने वाले गिरोह एक दर्जन वाहन बरामद
रुद्रपुर पुलिस ने ही तीन अंतर्राज्यीय ऑटोलिफ्टरों को गिरफ्तार कर उधमसिंहनगर के साथ ही यूपी से चुराई गई 10 बाईकें और एक स्कूटी बरामद की. पकड़े गए आरोपी 19 और 20 साल की उम्र के हैं. तीनों पर चोरी के कई केस दर्ज हैं और दो पर गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही तक हो चुकी है. तीनों ही पहले भी सलाखों के पीछे जा चुके हैं. कत्याल ने बताया कि दो आरोपी रुद्रपुर और एक पीलीभीत का रहने वाला है. ये लोग नशे के आदी हैं और खर्चे पूरे करने के लिए बाइकें चुराकर सस्ते दामों में बेच देते थे.

एसिड अटैक से झुलसी महिला की हालत गंभीर
रामनगर में सोमवार शाम एक शख्स ने अपनी पत्नी पर तेजाब फेंक कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. मोहल्ला खताडी क्षेत्र के मुरसलीन का आरोप है कि उनकी बेटी आशिया के साथ उसका पति नसीम पहले भी कई बार मारपीट कर चुका था. इस बार नसीम ने आशिया के साथ मारपीट कर तेज़ाब फेंक दिया. इलाके में हड़कंप मचा तो गंभीर रूप से झुलसी आशिया को रामनगर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाज़ुक है. नायब तहसीलदार व पुलिस बयान व जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है.
(पुलकित शुक्ला, आशीष डोभाल, चंदन बंगारी और गोविंद पाटनी के इनपुट्स के साथ)

Tags: Crime News, Gang Rape, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर