Uttarakhand: मरीजों को राहत, सिटी स्कैन के रेट तय, अब देने होंगे इतने रुपये

न्यूनतम शुल्क निर्धारण करने से मरीजों को थोड़ी राहत मिलेगी.

न्यूनतम शुल्क निर्धारण करने से मरीजों को थोड़ी राहत मिलेगी.

Dehradun CT Scan Rate: सिटी स्कैन के लिए मरीजों से 10-10 हजार रुपये वसूले जा रहे थे. ऐसे में गणेश जोशी के इस पहल के बाद आखिरकार मुख्य चिकित्सा अधिकारी, देहरादून द्वारा सिटी स्कैन के लिए न्यूनतम शुल्क निर्धारित कर दिया है.

  • Share this:

देहरादून. सीटी स्कैन कराने जा रहे मरीजों को हो रही काफी दिक्कतों को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी, देहरादून ने सिटी स्कैन के न्यूनतम शुल्क का निर्धारण कर आदेश जारी कर दिए हैं. जारी किए गए आदेश के अनुसार सिटी स्कैन के लिए मरीजों को अब 16 स्लाइस तक के एचआरसीटी पर 3500 और 16 स्लाइस से अधिक के एचआरसीटी के लिए 4000 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. ऐसे में अब सिटी स्कैन कराने जा रहे मरीजों से जहां पहले करीब 10 हजार रुपए वसूले जा रहे थे. अब न्यूनतम शुल्क निर्धारण करने से मरीजों को थोड़ी राहत मिलेगी.

इससे पहले कैबिनेट मंत्री और देहरादून के प्रभारी कोविड मंत्री गणेश जोशी ने इस बाबत स्वास्थ्य सचिव निर्देश दिए थे कि सिटी स्कैन का न्यूनतम शुल्क निर्धारित किया जाए. उनके पास लगातार तमाम मरीजों के फोन आ रहे थे. सिटी स्कैन के लिए मरीजों से 10-10 हजार रुपये वसूले जा रहे थे. ऐसे में गणेश जोशी के इस पहल के बाद आखिरकार मुख्य चिकित्सा अधिकारी, देहरादून द्वारा सिटी स्कैन के लिए न्यूनतम शुल्क निर्धारित कर दिया है. लोगो की दिक्कतों को देखते हुए सरकार का ये फैसला कई लोगों को राहत देगा.

Youtube Video

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से राहत मिली है. पिछले 24 घंटे में 5,541 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 168 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई. राज्य में कुल सक्रिय मामले 74,480 हैं. कुल पॉजिटिव मामले 2,49,814 हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज