Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड में शिक्षक भर्तीः देर से CTET पास करने वालों को भी मिलेगा मौका, 451 पदों पर होगी बहाली

उत्तराखंड में शिक्षक भर्तीः देर से CTET पास करने वालों को भी मिलेगा मौका, 451 पदों पर होगी बहाली

Uttarakhand basic teacher recruitment: उत्तराखंड में बेसिक शिक्षक के 451 पदों पर भी जल्द होगी भर्ती.

Uttarakhand basic teacher recruitment: उत्तराखंड में बेसिक शिक्षक के 451 पदों पर भी जल्द होगी भर्ती.

Uttarakhand Jobs News: उत्तराखंड में सीटीईटी पास कर चुके अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने बेसिक शिक्षकों के 451 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दे दी है. इसी महीने इन पदों के लिए भर्ती का आवेदन मांगा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    Uttarakhand Jobs News: उत्तराखंड में बेसिक शिक्षकों के 2200 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है. इसी क्रम में देर से सीटीईटी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने बड़ी घोषणा की है. इन अभ्यर्थियों की मांग पर सरकार ने बेसिक शिक्षकों के 451 और पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा कर दी है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के मुताबिक इन 451 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में विलंब से CTET पास करने वाले अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा.

    आपको बता दें कि उत्तराखंड में बेसिक शिक्षकों के 2200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस प्रक्रिया में कुछ समय पहले CTET परीक्षा पास करने वाले बेरोजगार युवाओं को मौका नहीं मिल पाया था. देहरादून से प्रकाशित दैनिक हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, इसको लेकर भर्ती की अधिसूचना जारी होने के बाद इन बेरोजगार युवाओं ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इस मामले की सुनवाई के दौरान सरकार ने कोर्ट को बताया था कि अगर वर्तमान विज्ञप्ति में नए लोगों को मौका दिया गया, तो भर्ती प्रक्रिया लंबी हो जाएगी. सरकार ने अदालत को बताया कि प्रदेश में बेसिक शिक्षकों के 451 पद अब भी खाली हैं. इन पदों पर भी इसी महीने भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

    सरकार के स्पष्टीकरण देने के बाद हाईकोर्ट ने भर्ती का निर्देश दिया, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने 451 पदों पर बहाली के लिए मंत्री को प्रस्ताव भेजा था, जिसे शनिवार को मंजूरी मिल गई है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि उत्तराखंड में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाना, धामी सरकार की प्राथमिकता में है. इसलिए विभिन्न विभागों में खाली पदों को तेजी से भरे जाने की प्रक्रिया शुरू है. उन्होंने बताया कि अटल उत्कृष्ट स्कूलों में भी वर्षों से खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है.

    Tags: Dehradun news, Teacher job, Uttarakhand Education Department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर