लाइव टीवी

7 साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के दोषी को मिलेगी फ़ांसी, हाईकोर्ट ने पॉक्सो कोर्ट के फ़ैसले को रखा बरक़रार

News18 Uttarakhand
Updated: October 18, 2019, 4:32 PM IST
7 साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के दोषी को मिलेगी फ़ांसी, हाईकोर्ट ने पॉक्सो कोर्ट के फ़ैसले को रखा बरक़रार
हल्द्वानी में 7 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या करने के दोषी की मौत की सज़ा बरकरार रहेगी.

पॉक्सो कोर्ट (Pocso Court) के फ़ैसले को दोषी अख्तर अली (culprit Akhtar Ali) ने हाईकोर्ट (Nanital High Court) में चुनौती दी थी. उधर बच्ची के पिता ने दो अन्य आरोपियों की सज़ा बढ़ाने की मांग हाईकोर्ट से की थी.

  • Share this:
नैनीताल. हल्द्वानी (Haldwani) में 7 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या (Rape and murder of 7 year old girl child) करने के दोषी की मौत की सज़ा (Death penalty) बरकरार रहेगी. नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) ने इस मामले में पॉक्सो कोर्ट के आदेश (POCSO court order) को सही माना है और मासूम के बलात्कार और हत्या के दोषी अख्तर अली (culprit akhtar ali) की फ़ांसी की सज़ा को बरकरार रखा है. इसके साथ ही साथ ही दो अन्य आरोपियों को दी गई निचली कोर्ट की सज़ा को पर भी हाईकोर्ट ने सही माना है.

शादी में शामिल होने हल्द्वानी आया था परिवार 

बता दें कि पिथौरागढ़ से एक परिवार शादी में शामिल होने के लिए हल्द्वानी आया था. 20 नवम्बर, 2014 को पॉलीहाउस रामलीला मैदान से रात 8 बजे 7 साल की बच्ची गायब हो गई थी. काफ़ी ढूंढने के बाद परिजनों ने उसी रात 11 बजे अज्ञात के खिलाफ अपहरम की एफआईआर दर्ज करवाई थी.

पुलिस ने छानबीन शुरु की तो पांच दिन बाद 25 नवम्बर को बच्ची का शव गौला नदी में मिला था. मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची से रेप करने के बाद हत्या किए जाने की बात सामने आई थी. इसके बाद पुलिस ने तफ़्तीश के आधार पर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया था.

दोषी ने दी थी चुनौती 

पॉस्को कोर्ट ने इस मामले में अख्तर अली को दोषी पाया था और 11 मार्च, 2016 को उसे फांसी की सज़ा सुनाई थी. इस मामले के एक अन्य दोषी प्रेम पाल को 5 साल की सज़ा सुनाने के साथ जूनियर मैसी को बरी कर दिया था.

पॉक्सो कोर्ट के फ़ैसले को अख्तर अली ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. उधर बच्ची के पिता ने दो अन्य आरोपियों की सज़ा बढ़ाने की मांग हाईकोर्ट से की थी.
Loading...

ये भी देखें: 

10 साल की मासूम के रेप, हत्या के दोषी को पॉक्सो अदालत ने सुनाई फ़ांसी की सज़ा   

हल्द्वानी में नर्सरी की छात्रा को छेड़ते थे स्कूल वैन के ड्राइवर-कंडक्टर, पोक्सो में केस दर्ज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...