शिक्षा के साथ संस्कार भी ज़रूरीः प्रेमचंद अग्रवाल

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 7:37 PM IST
शिक्षा के साथ संस्कार भी ज़रूरीः प्रेमचंद अग्रवाल
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के 32वें वार्षिक उत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए.
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 7:37 PM IST
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के 32वें वार्षिक उत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. ओएनजीसी देहरादून के मिलन सभागार में आयोजित वार्षिक समारोह में अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार भी आवश्यक है. उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 1,000 रुपये देने की घोषणा भी की.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षित होना ही सब-कुछ नहीं है शिक्षा के साथ-साथ व्यक्ति के अंदर संस्कार भी होने चाहिए. वर्तमान समय में खेलकूद एवं विभिन्न प्रकार की गतिविधियां भी शिक्षा के साथ होनी चाहिएं, जिससे व्यक्ति प्रतिस्पर्धा के इस युग में आगे बढ़ सके.

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक विशाल जिंदल ने कहा है कि अंतिम पायदान तक संस्कारयुक्त शिक्षा पहुंच सके यही विद्यालय का उद्देश्य है. स्वामी विवेकानंद के नाम से संचालित यह स्कूल स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहा है.

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने  विभिन् संस्कृतियों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए.  कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्रों को विधानसभा अध्यक्ष और अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया.

इस अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी, सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर,  विद्यालय के प्रबंधक  बुद्धसिंह जिंदल मालनी जिंदल, भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संगठन संजय कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत व्यवस्था प्रमुख सुरेंद्र मित्तल, नीरज मित्तल, विभाग प्रचारक सुनील कुमार, शशिकांत दीक्षित, सचिन गुप्ता, नेहा गुप्ता, नंदिनी शर्मा, आजाद सिंह रावत, मालनी जिंदल हिमांशु अग्रवाल आदि सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक गण उपस्थित थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर