लाइव टीवी

तीन साल की बच्ची से रेप और दो बहनों की हत्या में गुरुद्वारे के सेवादार को सज़ा-ए मौत
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: August 23, 2018, 7:54 PM IST
तीन साल की बच्ची से रेप और दो बहनों की हत्या में गुरुद्वारे के सेवादार को सज़ा-ए मौत
POCSO कोर्ट ने दो बच्चियों की हत्या और एक तीन साल की बच्ची से बलात्कार के दोष में 55 साल से अधिक उम्र के गुरुद्वारे के सेवादार को मौत और उम्रकैद की सज़ा सुनाई है.

Pocso कोर्ट की विशेष जज रमा पांडेय ने बलात्कार के मामले में परवान सिंह को उम्रकैद और दोहरी हत्या के मामले में मौत की सज़ा सुनाई.

  • Share this:
देहरादून में POCSO कोर्ट ने दो बच्चियों की हत्या और एक तीन साल की बच्ची से बलात्कार के दोष में 55 साल से अधिक उम्र के गुरुद्वारे के सेवादार को मौत और उम्रकैद की सज़ा सुनाई है. ऋषिकेष के श्यामपुर में पिछले साल जून में यह हत्याकांड सामने आने के बाद सनसनी फैल गई थी.

ऋषिकेश के श्यामपुर चौकी क्षेत्र में 15 जून, 2017 को 2 बच्चियों की हत्या हुई थी. नेपाली परिवार की ये दोनों बच्चियों घर में थीं और उनकी मां घरों में काम करने गई थी. पास के ही गुरुद्वारे के सेवादार परवान सिंह ने नेपाली परिवार के घर में घुसकर पहले तो 13 साल की बच्ची के साथ रेप की कोशिश की. लेकिन जब वह इसमें असफल रहा तो उसने बच्ची की गला दबा कर हत्या कर दी.

इसके बाद उसने 3 साल की बहन से रेप किया और फिर उसका गला दबाकर मार डाला. ख़ास बात यह है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए परवान सिंह कुछ दिन बच्चियों के अपराधी को ढूंढने के अभियान में शामिल रहा और पुलिस के साथ भी घूमता रहा.



child rape and murder, rishikesh
गुरुद्वारे के सेवादार परवान सिंह ने 3 साल की बच्ची से रेप किया और फिर उसका गला दबाकर मार डाला. .




वारदात के तीसरे दिन एक मजबूत सबूत के आधार पर पुलिस परवान सिंह को गिरफ़्तार कर पाई. दरअसल 13 साल की मृतका के हाथ में सेवादार परवान सिंह की दाढ़ी के बाल आ गए थे जो जुर्म साबित करने में मददगार साबित हुए.

POCSO कोर्ट की विशेष जज रमा पांडेय ने बलात्कार के मामले में परवान सिंह को उम्रकैद और दोहरी हत्या के मामले में मौत की सज़ा सुनाई.
First published: August 23, 2018, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading