घर के अंदर से निकला 15 फीट लंबा किंग कोबरा, रेस्क्यू करने में छूटे पसीने, देखें Video
Dehradun News in Hindi

घर के अंदर से निकला 15 फीट लंबा किंग कोबरा, रेस्क्यू करने में छूटे पसीने, देखें Video
किंग कोबरा को रेस्क्यू करती वन विभाग की टीम.

King Cobra In House: देहरादून में वन विभाग की टीम ने एक घर में दो दिन से ठिकाना बनाए जहरीले किंग कोबरा (Snake) का रेस्क्यू किया. किंग कोबरा घर से निकालने में फॉरेस्ट विभाग की टीम के भी पसीने छूट गए.

  • Share this:
देहरादून. देहरादून के जामुंनवाला (Dehradun) में किंग कोबरा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर स्थित एक घर से वन विभाग की टीम ने 15 फीट लंबे किंग कोबरा (King Cobra) को मंगलवार को रेस्क्यू किया है. लोगों ने बताया कि कोबरा दो दिन से इसी घर के आसपास मंडरा रहा था. बिग साइज किंग कोबरा को रेस्क्यू करने में फॉरेस्ट टीम (Forest Dept Team) के भी पसीने छूट गए. रेस्क्यू एक्सपर्ट रवि जोशी और अरशद खान ने करीब घण्टे भर की मेहनत के बाद किंग कोबरा को पकड़ने में सफलता पाई. फिर इसे रात को घने जंगल मे रिलीज कर दिया गया. दरअसल, देहरादून और उसके आसपास के क्षेत्रोंं से पिछले एक महीने में फॉरेस्ट टीम  ने 9 से अधिक किंग कोबरा को रेस्क्यू किया है.

आपको बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में अधिकांश इलाका जंगली और पहाड़ी है. ऐसे में यहां पर आए दिन जहरीले सांप और अजगर निकलते रहते हैं. कभी-कभी तो ये सांप लोगों के घरों में घुस जाते हैं. ऐसे में इसे रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम को बुलाना पड़ता है. वहीं, उत्तराखंड के जंगलों में किंग कोबरा जैसे जहरीले सांप भी पाए जाते हैं. कहा जाता है कि किंग कोबरा दुनिया के खतरनाक जहरीले सांपो में से एक है. यह जितना जहरीला (Poisonous) होता है उतना ही समझदार भी. यह आसानी से किसी को बाइट नहीं करता. किंग कोबरा बहुत रेयर केस में ही अपने जहर का प्रयोग करता है.


वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों अजगर को रेस्क्यू किया था
बता दें कि कल ही हल्द्वानी में  वन विभाग की टीम को 2 अजगर को बचाया था. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों अजगर हल्द्वानी के गौलापार क्षेत्र में मिले थे. अजगर को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. इसके बाद किसी ने वन विभाग की टीम को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों अजगर को रेस्क्यू किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading