Home /News /uttarakhand /

देहरादून रेलवे स्टेशन नहीं बनेगा मंडल मुख्यालय!

देहरादून रेलवे स्टेशन नहीं बनेगा मंडल मुख्यालय!

Demo Pic

Demo Pic

राजधानी देहरादून का देहरादून रेलवे स्टेशन राज्य गठन के 16 साल के बाद भी यूपी के मुरादाबाद मंडल से संचालित हो रहा है. रेलवे कर्मचारी काफी समय देहरादून रेलवे स्टेशन को मंडल बनाने की मांग कर रहे हैं. मगर पीएमओ से जानकारी मिली है देहरादून रेलवे स्टेशन को मंडल नहीं बनाया जा सकता है. इसके पीछे कई वजह बताई जा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...
राजधानी देहरादून का देहरादून रेलवे स्टेशन राज्य गठन के 16 साल के बाद भी यूपी के मुरादाबाद मंडल से संचालित हो रहा है. रेलवे कर्मचारी काफी समय देहरादून रेलवे स्टेशन को मंडल बनाने की मांग कर रहे हैं.

मगर पीएमओ से जानकारी मिली है देहरादून रेलवे स्टेशन को मंडल नहीं बनाया जा सकता है. इसके पीछे कई वजह बताई जा रही हैं. खासतौर से रेलवे स्टेशन के आसपास कम स्पेस है, जिसकी वजह से ट्रेन के लिए नये यार्ड नहीं बनाये जा सकते हैं.

दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन देहरादून राजधानी का अंतिम स्टेशन है. यहां जगह की कमी से नये प्लेटफॉर्म नहीं बनाये जा सकते हैं. इस तरह से कई बुनियादी दिक्कतें हैं. वही कर्मचारियों का कहना है कि जब मंडल नहीं बन सकता है तो देहरादून को सब डिवीजन बना दिया जाय.

इससे रेलवे स्टेशन का विकास होगा साथ ही यात्रियों और कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. कर्मचारियों का कहना है कि इसके लिए प्रदेश सरकार को केन्द्र सरकार से सिफारिश करनी चाहिए. यानी अब देहरादून रेलवे स्टेशन को मंडल बनाने की कवायद पर ब्रेक लगा चुका है. अब नये सिर से उप मंडल बनाने की प्रक्रिया शुरु होगी.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर