बारात आने से 10 दिन पहले मांगा और दहेज़, लड़की ने किया शादी से इनकार

रेलवे कर्मचारी ने दो दिन पहले फोन कर लड़की के पिता और मामा से कम दहेज देने को लेकर नाराजगी जताई. मामा ने उसकी पूरी बात रिकॉर्ड कर ली.

satendra bartwal | ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 1:37 PM IST
बारात आने से 10 दिन पहले मांगा और दहेज़, लड़की ने किया शादी से इनकार
प्रतीकात्मक तस्वीर
satendra bartwal | ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 1:37 PM IST
देहरादून में एक युवती ने दहेज लोभी के साथ शादी करने से इनकार कर दिया. महज़ 10 दिन बाद ही बारात उसके घर आनी थी लेकिन दहेज लोभी ससुराल ने फ़ोन कर और दहेज मांगा तो न सिर्फ़ युवती ने शादी से इनकार कर दिया बल्कि दहेज उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज करवा दी.

पीड़ित बुधवार को हर्रावाला पुलिस चौकी पर तहरीर देकर दहेज लोभी परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. समर्थन में बातचीत की रिकार्डिंग भी दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हर्रावाला क्षेत्र की एक युवती का रिश्ता डेढ़ साल पहले जोगीवाला के एक रेलवे कर्मचारी के साथ तय हुआ था. पांच अक्तूबर को सगाई के बाद 12 फरवरी को लगन दिया गया था. 23 फरवरी को शादी तय थी. लड़की पक्ष कार्ड वितरित करने के साथ ही शादी की तैयारियों में जुटा था.

आरोप है कि रेलवे कर्मचारी ने दो दिन पहले फोन कर लड़की के पिता और मामा से कम दहेज देने को लेकर नाराजगी जताई. मामा ने उसकी पूरी बात रिकॉर्ड कर ली. यह सुनकर युवती ने दहेज लोभी परिवार में शादी करने से साफ मना कर दिया.

पीड़ित पक्ष ने बुधवार को हर्रावाला पुलिस चौकी पहुंचकर आरोप लगाया कि रेलवे कर्मचारी और उसके परिजनों द्वारा दहेज की मांग की मांग पूरी न होने पर वह शादी तोड़ने की धमकी दे रहे हैं. हर्रावाला चौकी प्रभारी ब्रजपाल सिंह ने बताया कि लड़की पक्ष की तरफ से तहरीर आई है, उसकी जांच की जा रही है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर