अपना शहर चुनें

States

हल्द्वानी: घास काट रही महिलाओं पर बाघ ने अचानक बोला हमला, दो महिलाएं गंभीर घायल

जंगल में घास काटने जा रही दो महिलाओं को बाघ ने अचानक हमला कर घायल कर दिया
जंगल में घास काटने जा रही दो महिलाओं को बाघ ने अचानक हमला कर घायल कर दिया

दानी-बंगर के काली नगर में घास काटने गई महिलाओं पर बाघ ने अचानक हमला (Tiger Attack) बोल दिया जिससे दो महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. घायलों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है

  • Last Updated: January 26, 2021, 6:50 PM IST
  • Share this:
हल्द्वानी. उत्तराखंड (Uttarakhand) में वन्यजीवों और इंसानों के बीच संघर्ष की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही. ताजा मामला हल्द्वानी (Haldwani) के गौलापार का है जहां मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल जा रही महिलाओं पर बाघ ने अचानक हमला (Tiger Attack) बोल दिया. इस हमले में दो महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गईं जिन्हें हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनकी हालत नाजुक है. बताया जा रहा है कि घात लगाकर बैठे बाघ ने दानी-बंगर के काली नगर में दो महिलाओं पर हमला बोल दिया. बाघ के हमले से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

मिली जानकारी के मुताबिक दानी बांगर क्षेत्र में कुछ महिलाएं घास काटने गई थी. लेकिन इसी दौरान वहां बाघ ने दो महिलाओं खष्टी देवी और मुन्नी देवी पर हमला बोल दिया. बाघ के अचानक हमले के बाद वहां घास काट रही अन्य महिलाओं में चीख-पुकार मच गई. महिलाओं के हो-हल्ले में बाघ दो महिलाओं को गंभीर रूप से घायल कर भाग गया. मौके पर पहुंचे ग्रामीण दोनों महिलाओं को सुशीला तिवारी अस्पताल में लेकर आए. डॉक्टरों के मुताबिक दोनों महिलाओं की हालत नाजुक बनी हुई है.

इलाके के ग्राम प्रधान नीरज रैकवाल के मुताबिक नंधौर के जंगल से लगे इस इलाके में लगातार टाइगर की मूवमेंट देखी जा रही है. जिसकी शिकायत उनकी तरफ से वन विभाग को की गई है. लेकिन वन विभाग ने अभी तक इसे गंभीरता से नहीं लिया है. वहीं वन अधिकारी किशन चंद्र का दावा है कि उनकी टीम लगातार इलाके की मॉनिटरिंग कर रही थी. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को सावधानी बरतने को कहा गया है लेकिन इसे दरकिनार कर वो लगातार जंगल का रुख कर रहे हैं जिसके कारण यह घटना सामने आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज