लाइव टीवी

दूसरों से टैक्स वसूलने वाला देहरादून नगर निगम खुद ही सालों से कर रहा था टैक्स चोरी
Dehradun News in Hindi

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: January 2, 2020, 3:52 PM IST
दूसरों से टैक्स वसूलने वाला देहरादून नगर निगम खुद ही सालों से कर रहा था टैक्स चोरी
सभी से टैक्स वसूल करने वाला देहरादून नगर निगम खुद ही भूल गया कि उसे भी टैक्स जमा करना होता है लेकिन यह सालों से टैक्स जमा नहीं कर रहा.

देहरादून नगर निगम के टैक्स चोरी का मामला तब प्रकाश में आया जब निगम ने शहर में स्थित सरकारी और गैर सरकारी भवनों कि लिस्ट जारी की.

  • Share this:
देहरादून. राज्य का सबसे बड़ा नगर निगम बाकी सबको तो हाउस टैक्स भरने की नसीहत देता है लेकिन खुद ही टैक्स भरने में फिसड्डी साबित हो रहा है. देहरादून नगर निगम साल 2016 से शहर में स्थित सभी कमर्शियल और प्राइवेट हॉउस होल्डर्स से टैक्स वसूल करता है जो नगर निगम की आमदानी का बड़ा स्रोत है. सभी से टैक्स वसूल करने वाला निगम खुद ही भूल गया कि उसे भी टैक्स जमा करना होता है लेकिन यह सालों से टैक्स जमा नहीं कर रहा.

किए 25 लाख रुपये जमा 

देहरादून नगर निगम के टैक्स चोरी का मामला तब प्रकाश में आया जब निगम ने शहर में स्थित सरकारी और गैर सरकारी भवनों कि लिस्ट जारी की. इससे पता चला कि निगम ने खुद ही आज तक टैक्स जमा नहीं किया है. जैसे ही यह मामला प्रकाश में आया निगम ने आनन-फानन में प्रॉपर्टी टैक्स के 25 लाख रुपये जमा कर दिए.



देहरादून नगर निगम शहर में स्थित सभी ज़ोनल ऑफिसिस के साथ अन्य प्रॉपर्टी का भी असेसमेंट कराकर जल्द ही टैक्स भरने की बात कर रहा है. बता दें कि नगर निगम ने इस वित्त वर्ष में सिर्फ़ केवल हॉउस, कमर्शियल और प्रॉपर्टी टैक्स से 50 करोड़ का टारगेट रखा है.



सिर्फ़ इनको है छूट 

म्युनिसिपल एक्ट में केवल शहर में केवल ट्रेजरी, सिविल कोर्ट और जेल की बिल्डिंग को ही टैक्स से छूट मिलती है. कमाल की बात यह है कि दूसरों को नियमों का पाठ पढ़ाकर टैक्स वसूलने वाले निगम के अधिकारियों की नज़रों से यह बात छूट कैसे गई?

ये भी देखें: 

देहरादून नगर निगम के लिए OUTSIDER हैं उत्तराखंड के मूल निवासी

देहरादून में ऋषिकेश रिपीट करने की तैयारी… विभाग करे अतिक्रमण, कीमत चुकाएं लोग

 
First published: January 2, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading