• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • देहरादून में कैदी बनेंगे रेडियो जॉकी, सुद्धेवाला जेल से गूंजेगी आवाज- 'गुड मॉर्निंग...'

देहरादून में कैदी बनेंगे रेडियो जॉकी, सुद्धेवाला जेल से गूंजेगी आवाज- 'गुड मॉर्निंग...'

सुद्धोवाला जेल (Suddhowala Jail) में बंद कैदी अब रेडियो जॉकी का काम करेंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सुद्धोवाला जेल (Suddhowala Jail) में बंद कैदी अब रेडियो जॉकी का काम करेंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सुद्धोवाला जेल (Suddhowala Jail) में बंद कैदी अब रेडियो जॉकी का काम करेंगे. जिसके लिए इन्हें प्रशिक्षण देना भी शुरू कर दिया गया है. जेल में बंद कैदियों को रेडियो जॉकी बनने का प्रशिक्षण दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर वर्तिका नंदा दे रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    देहरादूनः देहरादून (Dehradun) की सुद्धोवाला जेल (Suddhowala Jail) में बंद कैदियों के लिए जेल प्रशासन ने एक नई पहल शुरू की है, जिसके तहत अब जेल के अंदर जल्द ही ‘गुड मार्निंग दून जेल’ गूंजेगा. कैदियों के मनोरंजन, उन्हें डिप्रेशन से दूर रखने, उनमें सृजनात्मकता को बनाए रखने और रोजाना की दिनचर्या में कुछ नया शामिल करने के लिए जेल प्रबंधन की ओर इस शानदार पहल की शुरुआत की गई है. जिसकी तैयारी भी जेल में शुरू हो चुकी है.

    सुद्धोवाला जेल में बंद कैदी अब रेडियो जॉकी का काम करेंगे. जिसके लिए इन्हें प्रशिक्षण देना भी शुरू कर दिया गया है. जेल में बंद कैदियों को रेडियो जॉकी बनने का प्रशिक्षण दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर वर्तिका नंदा दे रही हैं. इस काम के लिए कुछ महिला और पुरुष कैदियों को चुना गया है. जिसके तहत आठ पुरुष और चार महिला कैदियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. जो जेल में रेडियो जॉकी के रूप में काम करेंगे.

    शॉर्टलिस्ट किए गए कैदियों में से दो महिला और दो पुरुष कैदी ही चुने जाएंगे. जिनकी आवाज सुबह-सुबह जेल के अंदर ‘गुड मॉर्निंग दून जेल’ के साथ गूंजेगी. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब वर्तिका नंदा इस तरह का काम कर रही हैं. इससे पहले भी वह जेल में बंद कैदियों को रेडियो जॉकी बना चुकी हैं.

    इससे पहले वह पानीपत, अंबाला, आगरा और फरीदाबाद के जेल में बंद कैदियों को रेडियो जॉकी का प्रशिक्षण दे चुकी हैं. वर्तिका नंदा दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर होने के साथ-साथ एक समाज सेविका भी हैं. जेल में बंद कैदियों को तनाव मुक्त करने के लिए देहरादून की सुद्धोवाला जेल ने रेडियो शुरू करने की योजना बनाई. सुद्धोवाला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक दधीराम और जेलर पवन कुमार ने भी इसकी पुष्टी की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज