होम /न्यूज /उत्तराखंड /Dehradun news: नौकरियां ही नौकरियां, जानिए कब लगने जा रहा रोजगार मेला

Dehradun news: नौकरियां ही नौकरियां, जानिए कब लगने जा रहा रोजगार मेला

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रोजगार मेला आयोजित होने जा रहा है. इसमें विभिन्न क्षेत्रों की कई कंपनियां युवाओं को र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: हिना आज़मी
देहरादून: अगर आप रोजगार की तलाश में हैं, तो देहरादून स्थित सेवायोजन कार्यालय में 30 जनवरी को रोजगार मेला लगने जा रहा है. इसमें कई कंपनियां अलग-अलग सेक्टर में भर्तियां निकाल रही हैं. आप भी इसके लिए देहरादून के कॉन्वेंट रोड स्थित सेवायोजन कार्यालय में जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि 30 जनवरी 2023 में लगने वाले रोजगार मेले में फार्मेसी, मैन्युफैक्चरिंग, सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, हेल्थ सेक्टर, कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव, पब्लिक रिलेशन एग्जीक्यूटिव जैसे पदों पर 1532 भर्तियों के लिए 44 कंपनियां देहरादून के युवाओं की नियुक्ति करने जा रही हैं. सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले इस रोजगार मेले से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

मेले के लिए आप ऐसे करें आवेदन
रोजगार मेले में शामिल होकर अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं, तो आप देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित सेवायोजन कार्यालय में जाकर ऑफलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं. अधिकतर कंपनियां 30 जनवरी के दिन ही साक्षात्कार के माध्यम से सुनिश्चित पदों पर भर्ती करेंगी. वहीं, रोजगार मेले में कई लोग उम्मीदों के साथ आएंगे, तो कई सवाल खड़े कर रहे हैं कि रोजगार मेले तो कई लगते हैं फिर भी सड़कों पर बेरोजगार क्यों घूम रहे हैं. देहरादून निवासी रोहित का कहना है कि मैंने बीए किया था, जिसके बाद मुझे कोई अच्छी नौकरी नहीं मिली. ऐसे में मुझे अपना ही काम शुरू करना पड़ा.

आवेदन के लिए जरूरी दस्तावेज
अगर आप रोजगार मेले के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, 10वीं और 12वीं के सर्टिफिकेट, स्थायी निवास प्रमाणपत्र आदि तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ मेले से पहले कार्यालय जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके बाद रोजगार मेले के दौरान आपको मूल प्रमाणपत्र की फोटो स्टेट, रजिस्ट्रेशन कार्ड, बायोडाटा, पासपोर्ट फोटो व एक पहचान पत्र लाना होगा. इससे आप इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप 0135- 2653665 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Dehradun news, Employment opportunity, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें