होम /न्यूज /उत्तराखंड /Dehradun: झाड़ू लगाने का नहीं देखा होगा ऐसा स्‍टाइल, लोग प्यार से बुलाते हैं 'स्टंटमैन'

Dehradun: झाड़ू लगाने का नहीं देखा होगा ऐसा स्‍टाइल, लोग प्यार से बुलाते हैं 'स्टंटमैन'

Dehradun News: देहरादून कचहरी परिसर में अपने खास स्‍टाइल में सफाई करने के कारण अशोक कुमार वाल्मीकि चर्चा में हैं. जबकि ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट-हिना आज़मी

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के होमगार्ड जोगेंद्र कुमार तो आपको याद ही होंगे. वही, जोगेंद्र कुमार जिनके ट्रैफिक कंट्रोल करने के अनोखे अंदाज को सभी ने सराहा था. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने खुद जोगेंद्र का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर उनकी तारीफ की थी. अब हम आपको देहरादून के रहने वाले अशोक कुमार वाल्मीकि से मिलवाते हैं, जिन्हें लोग प्यार से ‘स्टंटमैन’ बुलाते हैं. अशोक सफाई कर्मचारी हैं और उनके झाड़ू लगाने के अंदाज को देखकर आप भी उनकी तारीफ किए बगैर रह नहीं पाएंगे.

अशोक कुमार अपने अलग अंदाज से आते-जाते लोगों का मनोरंजन करते हैं. वह कचहरी में रहकर बेहतरीन तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में अहम योगदान दे रहे हैं. जबकि
अशोक कुमार ने News 18 Local से बातचीत में बताया कि वह बचपन से ही एक्टिंग के शौकीन रहे हैं. उन्होंने कई थिएटर किए. इसके साथ अशोक कुमार ने सेना में भर्ती के लिए भी तैयारी की थी, लेकिन उनके छोटे कद के चलते उनका चयन नहीं हो पाया.

अशोक कुमार बताते हैं कि वह दिल्ली भी गए, लेकिन उन्हें वहां भी कोई मौका नहीं मिला, जहां वह अपना हुनर दिखा पाते. इसके बाद वह देहरादून आए जहां उन्हें सफाईकर्मी की नौकरी मिली. आज अशोक कुमार सफाई करते हैं, वह भी अपने अलग अंदाज में. लोग उन्हें स्टंटमैन के नाम से पुकारते हैं.

जो भी करो मस्‍त होकर करो
कचहरी परिसर में आते-जाते लोग अशोक कुमार ‘स्टंटमैन’ के सफाई करने के अनोखे तरीके को देखकर रुक जाते हैं. अशोक अपना काम बेहतरीन तरीके से करते हैं. सुबह से लेकर शाम तक ईमानदारी से अपने काम को करते हैं. अशोक कुमार ‘स्टंटमैन’ का कहना है कि जो भी काम करो मस्त होकर करो. वह इसी फलसफे पर जीवन जीते हैं.

Tags: Dehradun news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें