होम /न्यूज /उत्तराखंड /3 लाख तक का जुर्माना...बाइक चलाने वाले युवाओं जरा सावधान हो जाओ

3 लाख तक का जुर्माना...बाइक चलाने वाले युवाओं जरा सावधान हो जाओ

देहरादून यातायात पुलिस रैश ड्राइविंग करने वाले ब्लॉगर्स पर अब कड़ी नजर रख रही है. पिछले एक सप्ताह से करीब राजधानी के 10 ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- हिना आज़मी

    देहरादून. गाड़ियों की तेज रफ्तार कभी कभार जिंदगी की रफ्तार को धीमा या थाम देती है. वहीं, आज के दौर में युवाओं को महंगी बाइकों के साथ स्टंट करना और फिर इन करतबों को लोगों के सामने पेश करना बहुत पसंद है. देहरादून के कई वीडियो ब्लॉगर न सिर्फ रैश ड्राइविंग से सड़कों पर चलने वाले लोगों के लिए परेशानी का कारण बनते हैं बल्कि खतरनाक इलाकों में स्टंट हादसों का कारण भी बनते हैं. ऐसा ना हो इसलिए देहरादून यातायात पुलिस ने ऐसे ब्लॉगर्स के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. वहीं, पुलिस सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए हैं.

    राजधानी देहरादून में अब रैश ड्राइविंग करने वालों की खैर नहीं क्योंकि अब देहरादून यातायात पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त रुख अपनाती नजर आ रही है. दरअसल अब यातायात पुलिस धारा 107 सीआरपीसी के तहत 3 लाख रुपये तक का जुर्माना लगा सकती है. देहरादून यातायात पुलिस रैश ड्राइविंग करने वाले ब्लॉगर्स पर अब कड़ी नजर रख रही है और इसी के साथ ही उन पर कार्रवाई भी कर रही है.

    रैश ड्राइविंग करने वाले लोगों पर होगी सख्‍त कार्रवाई
    देहरादून एसपी (ट्रैफिक) अक्षय कोंडे ने जानकारी देते हुए कहा कि रैश ड्राइविंग करने वाले लोगों पर अब कार्रवाई की जाएगी. खासकर वे ब्लॉगर्स जो रास्ते में चलने वाले आमजन के लिए असुविधा का कारण बनते हैं. उन्होंने बताया कि हाल ही में पटेल नगर के ब्लॉगर धनंजय चौहान के खिलाफ आईपीसी धारा 177/ 290/ 509/ 283 और 184/190(2) मोटर वाहन अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है.

    अक्षय कोंडे ने बताया कि अब तक करीब 10 स्टंट करने वाले ब्‍लॉगर्स को चिह्नित किया जा चुका है, जिन पर कार्रवाई की जा रही है.पिछले एक सप्ताह से करीब राजधानी के 10 ब्‍लॉगर्स को चिह्नित कर संबंधित थानों को सूचना भेजी जा चुकी है. इस अभियान के अंतर्गत चिह्नित किए गए ब्‍लॉगर्स को 6 महीने के लिए 107 सीआरपीसी के तहत शांति बनाए रखने के लिए बाधित किया जाएगा. अगर इस अवधि में इन्होंने स्टंट की वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड की, तो 110 सीआरपीसी के तहत इनसे 3 लाख रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा.

    स्‍थानीय निवास पुलिस के एक्‍शन से खुश
    देहरादून निवासी सुभाष दुसेजा ने देहरादून यातायात पुलिस की सराहना करते हुए कहा है कि आज के जमाने के युवा जिस तरह तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हैं, उन पर नियंत्रण करना बहुत जरूरी है. यह आम जनता को भी परेशान करते हैं और खुद भी हादसे का शिकार होते हैं.

    Tags: Dehradun news, Dehradun police, Uttarakhand Traffic Police

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें