देहरादून समेत उत्तराखंड के इन छह शहरों में दो घंटे के लिए चला सकेंगे ग्रीन पटाखे

उत्तराखंड सरकार ने देहरादून समेत छह शहरों मे दिवाली, गुरु पर्व और छठ पर्व पर दो घंटे ग्रीन पटाखे चलाने की अनुमति दी है (फाइल फोटो)
उत्तराखंड सरकार ने देहरादून समेत छह शहरों मे दिवाली, गुरु पर्व और छठ पर्व पर दो घंटे ग्रीन पटाखे चलाने की अनुमति दी है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने लोगों से दिवाली (Diwali 2020) पर कम से कम पटाखों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, 'मैं प्रदेशवासियों से कहना चाहता हूं कि पटाखों का कम से कम इस्तेमाल करें. इससे पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:13 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के छह शहरों में दिवाली, गुरू पर्व और छठ के अवसर पर दो घंटे के लिए हरित पटाखे (Green Crackers) चलाने की अनुमति होगी. प्रदेश के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि बुधवार को यहां जारी यह आदेश राजधानी देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी, रूद्रपुर और काशीपुर के नगरीय क्षेत्रों में लागू होगा. इन शहरों की सीमाओं में रहने वाले लोग दिवाली (Diwali 2020) और गुरूपर्व पर रात आठ से दस बजे तक और छठ पर्व (Chhath Festival) पर सुबह छह से आठ बजे तक हरित पटाखे चला सकेंगे.

इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों से दिवाली पर कम से कम पटाखों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, 'मैं प्रदेशवासियों से कहना चाहता हूं कि पटाखों का कम से कम इस्तेमाल करें. इससे पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.'





मीडिया द्वारा राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के हरित दिवाली संबंधी आदेश के बारे में पूछे जाने पर बुधवार को सीएम रावत ने कहा कि मैं प्रदेशवासियों से कहना चाहता हूं कि पटाखों का कम से कम इस्तेमाल करें. इससे न सिर्फ पर्यावरण सुरक्षित रहेगा बल्कि हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज