IT मंत्री रविशंकर प्रसाद से मिले CM तीरथ, उत्तराखंड के ग्राम पंचायतों को OFC से जोड़ने पर चर्चा

दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की (फाइल फोटो)

दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की (फाइल फोटो)

केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ से मुख्य रूप से उत्तराखंड (Uttarakhand) में ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (Optical Fiber Cable) के ग्राम पंचायतों तक ले जाने के संबंध में चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि पहाड़ों में दूर-दूर तक गांव है, यदि यहां फाइबर नेटवर्क आ जाएगा तो जन उपयोग की सुविधा आसानी से मिलेगी. जल्द ही इस काम को तेज गति से से शुरू किया जाएगा

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) से मुलाकात की. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ से मुख्य रूप से उत्तराखंड (Uttarakhand) में ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (Optical Fiber Cable) के ग्राम पंचायतों तक ले जाने के संबंध में चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि पहाड़ों में दूर-दूर तक गांव है, यदि यहां फाइबर नेटवर्क आ जाएगा तो जन उपयोग की सुविधा आसानी से मिलेगी. जल्द ही इस काम को तेज गति से से शुरू किया जाएगा.

प्रसाद ने कहा कि हमारी कोशिश है कि उत्तराखंड के सभी ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाए. आज यदि आप केदारनाथ जातें हैं, बद्रीनाथ जाते हैं, वहां भी नेटवर्क अच्छा काम कर रहा है.

बीएसएनएल या प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां अच्छा काम कर रही हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र है इसलिए कुछ न कुछ कमजोरियां तो होंगी. लेकिन हम उसे मॉनिटर करते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि उत्तराखंड आगे बढ़े, और मेरी भी यह विशेष इच्छा है कि आगे बढ़े.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज