लाइव टीवी

देहरादून-दिल्ली के बीच बनेगा एलिवेटेड एक्सप्रेस वे, फिर ढाई घंटे में पूरा हो सकेगा सफर
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: February 25, 2020, 4:10 PM IST
देहरादून-दिल्ली के बीच बनेगा एलिवेटेड एक्सप्रेस वे, फिर ढाई घंटे में पूरा हो सकेगा सफर
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष एसएस संधू ने शिष्टाचार भेंट की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राजमार्ग निर्माण में एनएचएआई को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी.

  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून-दिल्ली के बीच एलिवेटेड एक्सप्रेस वे को भारत सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने से राज्य के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. यह राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य के आर्थिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा. राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने से दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी लगभग 180 किलोमीटर रह जाएगी.

यहां बनेगी सुरंग भी
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष एसएस संधू ने शिष्टाचार भेंट की. उन्होंने बताया कि जल्द ही देहरादून से दिल्ली के लिए नए राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

संधू ने बताया कि इस नए राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में पूर्ण की जा सकेगी. इस राजमार्ग में एलिवेटेड रोड और मोहंड के पास एक नई सुरंग प्रस्तावित है.



वाइल्ड लाइफ़ क्लियरेंस जल्दी मांगें
एनएचएआई अध्यक्ष संधू ने मुख्यमंत्री से कहा कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग कुछ भाग उत्तर प्रदेश के फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ से होकर गुजरता है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार से फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ क्लियरेंस कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया जाए, ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके.

मुख्मंयत्री ने कहा कि राज्य सरकार राजमार्ग निर्माण में एनएचएआई की हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर